Loan Waiver : राज्य सरकार ने किया बड़ा फैसला 24 लाख कर्जदारों का कर्ज माफ़, सरकार ने की घोषणा 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

EVSALAH Digital Desk नई दिल्ली : Loan Waiver राज्य सरकार ने किया बड़ा फैसला 24 लाख कर्जदारों का कर्ज माफ़, सरकार ने की घोषणा, मौजूदा समय में लोगों को कई बार लोन लेने की जरूरत पड़ती है। हालांकि कई बार ऐसा भी होता है कि लोग समय पर लोन नहीं चुका पाते हैं। आपको बता दें कि इस बीच असम सरकार की ओर से एक अहम फैसला लिया गया है। जिसके तहत 24 लाख कर्जदारों का कर्जा माफ किया जाएगा. (Loan Waiver)

देश में जनता के हित के लिए सरकारों की ओर से अलग-अलग कार्यक्रम चलाए जाते हैं, ताकी लोगों को उसका फायदा मिले. इसके साथ ही राज्य सरकारों की ओर से भी लोगों के हित के लिए कदम उठाए जाते रहे हैं. इन कदमों के जरिए राज्य के लोगों को काफी लाभ भी मिलता है.

वहीं अब असम सरकार की ओर से एक अहम कदम उठाया गया है. इस कदम के जरिए लोगों को कर्ज माफी का फायदा मिलने वाला है. (Loan Waiver)साथ ही इस योजना के तहत 2 लाख से ज्यादा कर्जदारों को फायदा मिलने की बात कही जा रही है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने राज्य की महिलाओं के जरिए लिए गए सूक्ष्म वित्त ऋणों को माफ करने की योजना के तीसरे चरण की शनिवार को शुरुआत की. असम सूक्ष्म वित्त प्रोत्साहन एवं राहत योजना 2021 (एएमएफआईआरएस) के इस चरण के अंतर्गत, जिन कर्जदारों के ऋण खाते गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) में बदल गए हैं, उन्हें 25,000 रुपये तक की बकाया मूल राशि की पेशकश की जाएगी.

शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहा, “इस श्रेणी के तहत 291 करोड़ रुपये की कुल राहत लागत के साथ राज्य की महिलाएं एक बार फिर नए लोन प्राप्त कर सकेंगी.” उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर 2,22,949 कर्जदारों को इस योजना से लाभ होगा. ऋणदाता संस्थाएं इन महिलाओं का ब्याज और जुर्माना माफ कर देंगी और उन्हें तुरंत ‘कोई बकाया नहीं’ प्रमाण पत्र देंगी.

मुख्यमंत्री ने श्रेणी-3 राहत उपायों के तहत ब्याज आय में लगभग 300 करोड़ रुपये माफ करने पर सहमत होने के लिए सूक्ष्म वित्त संस्थानों के प्रति अपना आभार जताया. साथ ही उन्होंने लाभार्थियों से उधार ली गई राशि समय पर चुकाई की अपील भी की. 

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|