हर महीने मिलेगी 11,000 रुपये की पेंशन, LIC की ये पॉलिसी लोगो के लिए बन रही है वरदान 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

New LIC Policy LIC Jeevan Shanti: रिटायरमेंट के बाद हर शख्स को आर्थिक रुप से काफी सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उनके लिए घर का खर्च चलाना भी काफी कठिन हो जाता है। 

अगर आप सही समय में किसी स्कीम में निवेश करते हैं तो आप रिटायरमेंट के बाद अच्छी खासी पेंशन प्राप्त कर सकते हैं। अपने सुंदर भविष्य के लिए लोग तरह-तरह की स्कीम में निवेश करत हैं। अगर आप भी ये चाहते हैं कि आपको पूरी जिंदगी पेंशन का लाभ मिलता रहे।

आज हम आपको जीवन बीमा की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें निवेश करके आप मंथली इनकम प्राप्त कर सकते हैं। इस पॉलिसी को जीवन शांंति स्कीम कहते हैं। 

यह भी पढ़े-Honda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘सूटकेस की तरह पैक करो कहीं भी ले जाओ’ शानदार है ये 

इस पॉलिसी से आप अपनी मंथली इनकम को बढ़ा सकते हैं। वहीं साल 2023 की शुरुआत में पॉलिसी की ब्याज दरों में संशोधन किया गया है। जिसके बाद आवेदन करने वालों को तगड़ा ब्याज प्राप्त होगा। इस हिसाब से पॉलिसी में निवेश करने से बंपर लाभ मिलेगा।

LIC Jeevan Shanti क्या है

आपको बता दें एसआईसी जीवन शांति स्कीम एक नॉन लिंक्ड प्लान है। इसमें आपको सालाना प्रीमियम देना होता है। इसमें ग्राहक सालाना, मंथली, छमाही, तिमाही आधार पर प्रीमियम ऑप्शन ले सकते हैं।

 वहीं पॉलिसीधारक को कब पेंशन लेना है इसका भी ऑप्शन दिया जाता है। आप इस पॉलिसी का लाभ 5 साल, 10 साल, 15 साल और 20 साल के बाद उठा सकते हैं। वहीं जो भी आप समय चुनते हैं आपकी पेंशन शुरु हो जाएगी। इस महीने की शुरुआत में LIC ने खरीद मूल्य के लिए प्रोत्साहन राशि में इजाफा किया था। जो कि 3 रुपये से लेकर 9.75 रुपये 1000 रुपये पर है।

हर महीने कैसे मिल रही है पेंशन 

एलआईसी के इस प्लान में आप हर महीने पेंशन के तौर पर लाभ मिलता है। इस स्कीम में निवेश करके आप मंथली पैसा प्राप्त कर सकते हैं जो लोग एक साथ पैसा जमाकर पेंशन का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसका भी लाभ उठा सकते हैं।

 वहीं पॉलिसी लेने के बाद पसंद नहीं आती है तो इसे सरेंडर करने का भी ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा पॉलिसी की रकम के आधार पर लोन भी लिया जा सकता है।

 11000 रुपये की पेंशन कैसे मिलेंगे 

एलआईसी की इस पॉलिसी में 30 साल से लेकर 79 साल तक निवेश किया जा सकता है। वहीं मिनिमम परचेज प्राइस 1.5 लाख रुपये है। यानि कि आपको कम से कम 1.5 लाख रुपये का निवेश करना होता है। इस पॉलिसी के मुताबिक, सिंगल लाइफ के लिए डिफर्ड एन्युटी की स्थिति में 10 लाख रुपये की पॉलिसी खरीदने पर आपको 11,192 रुपये मंथली पेंशन मिल सकती है। वहीं डिफर्ड एन्युटी में मंथली 10,576 रुपये पेंशन के तौर पर उठा सकते हैं।

यह भी पढ़े-अब बिना रजिस्ट्रेशन के चला सकेंगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जानिए इसके फीचर्स

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|