Kinetic Zulu Electric Scooter: क्या अपनी 104 Km की रेंज यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जाने कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Kinetic Zulu Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की नए-नए मॉडलों के साथ लगातार ही एंट्री हो रही है और अब काइनेटिक ग्रीन ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर काइनेटिक जुलु को लांच किया है, बाजार में इसकी उपस्थित मुख्य रूप से OLA और Ather जैसे ब्रांडों को टक्कर देगी तो आईए जानते हैं इस स्कूटर के सभी फीचर्स के बारे में।

Kinetic Zulu Electric Scooter Launch Date, Price In India

अगर इसी स्कूटर की लॉन्च की बात करें तो यह स्कूटर वर्ष 2024 के जनवरी महीने में मार्केट में आ सकता है इसके साथ ही इसकी शुरुआती की महत्व कंपनी द्वारा 94900 एक्स शोरूम तय की गई है हालांकि इसमें कुछ परिवर्तन प्राप्त हो सकते हैं अतः अधिक जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या अधिकृत डीलरशिप से संपर्क करें।

Electric Scooter, Battery Capacity

जैसा कि हमने जाना कि यह एक इलेक्ट्रिकल स्कूटर है अतः इसमें पावर देने के लिए एक बैटरी का उपयोग किया गया है तो कंपनी ने अपने इस स्कूटर में 2.5 किलो वाट क्षमता की लिथियम और बैटरी का इस्तेमाल किया है जो की एक लंबी दूरी को कवर करने में सक्षम है, इसके साथ ही यह बैटरी महज आधे घंटे में 80% तक चार्ज हो जाती है।

Read More- 250km रेंज के साथ लांच हुई भारत की पहली Comkey electric bike

Kinetic Zulu Electric Scooter, Range, Top Speed

साथियों आपको बता दें कि काइनेटिक का यह इलेक्ट्रिकल स्कूटर एक बार फिर चार्ज होने पर 104 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रंगे को कर कर सकता है वहीं अगर बात करें इस इलेक्ट्रिकल स्कूटर के टॉप स्पीड के बारे में तो यह 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक चल सकता है।

Kinetic Zulu Electric Scooter Design, Features

अगर बात करें इस इलेक्ट्रिकल स्कूटर के लुक और डिजाइन के बारे में तो इसमें कंपनी ने एलइडी हेडलैंप, एलइडी टाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑटो कट चार्ज और साइड स्टैंड जैसे सेंसर सुविधा दी हैं। इसके साथ ही इसमें अंडरसीट स्टोरेज की सुविधा भी प्रदान की गई है।

Featuresdescription
price₹94900
battery capacity2.27KWh lithium Aayan Battery
range104 kilometer
Weight93 kg
Top speed60 kmph
breaksdisc brake
Read More- Yakuza Karishma बनी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हुई

Engine, Suspension And Brakes

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह एक इलेक्ट्रिकल स्कूटर है अतः इसमें एक बैटरी से चलने वाले इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि इस स्कूटर को 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार देने में सक्षम है वहीं इसमें बेहतरीन क्वालिटी के सस्पेंशन का प्रयोग करते हुए बेहतरीन बेकिंग सिस्टम लगाया गया है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|