Kinetic Luna Electric: देखें रेंज कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हमारे देश में एक समय था जब सड़कों पर केवल कुछ दो पहिया वाहन दिखाई देते थे। इनमें से, बजाज चेतक और किनेटिक लूना प्रमुख थे। जबकि बजाज चेतक अमीर लोगों द्वारा खरीदा जाता था, किनेटिक लूना निचली और मध्यम वर्ग के लोगों की पहली पसंद थी। लगभग दो दशक बाद, कंपनी ने लूना के उत्पादन को बंद कर दिया। हालांकि, यह एक ऐसा वाहन था जिसे पेट्रोल के अलावा, आप इसे पेडलिंग करके भी चला सकते थे। अब किनेटिक कंपनी तीन पहिये वाहन निर्माण कर रही है।

अब, कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का निर्णय लिया है। हम आपको बताते हैं कि कंपनी की सीईओ, सुलझा फिरोदिया मातवानी ने कहा है कि जल्द ही हमें नए इलेक्ट्रिक लूना को देखने को मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इलेक्ट्रिक लूना को मार्च 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है। वर्तमान में, केंद्र सरकार के Fame परियोजना के लिए अनुमति प्राप्त की गई है। जब Xolo इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद, किनेटिक इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च करेगा।

Read More- Jeep Meridian मिलेगी अब बढ़िया कीमत पर

ऐसी होगी Kinetic Luna Electric

कंपनी के सीईओ बता रहे हैं कि उनकी कंपनी वर्तमान में एक उच्च प्रदर्शन स्कूटर पर काम कर रही है, जिसकी व्हीलबेस काफी लंबी होगी। इसकी गति 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और इसकी रेंज भी काफी लंबी होगी। किनेटिक ग्रीन ने आर्थिक वर्ष 2030 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए कंपनी 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के emo अपडेट और इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा, कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर भी काम करेगी।

कंपनी के अधिकारी बता रहे हैं कि उन्हें ग्राहकों से मिल रहे अच्छे प्रतिसाद ने भविष्य के लिए उत्साहित किया है। लूना ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के माध्यम से अपने ग्राहकों को खुश रखा है और यह अब भी कंपनी का लक्ष्य है। कंपनी अगले 5 वर्षों में पूरी तरह से अपने आप को परिवर्तित करने जा रही है, और शीघ्र ही किनेटिक ग्रीन भी बड़ी इलेक्ट्रिक कंपनियों में से एक बनेगी।

Read More- New Year Offer Yamaha MT 15 ने किया बवाल, अब लेने का सपना होगा साकार

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|