भारत में जल्द लांच होगी Kia EV5, जानिए लांच डेट व कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

किया मोटर्स, एक प्रमुख वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता, अपने उच्च-तकनीकी और डिज़ाइन के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। इस कंपनी को अपनी आधुनिक तकनीक और डिज़ाइन के कारण सभी ग्राहकों के बीच बहुत पॉपुलरिटी है। किया कंपनी वर्तमान में एक नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसका नाम किया जाता है Kia EV5। किया मोटर्स जल्द ही इस कार को भारतीय इलेक्ट्रिक कार लाइनअप में शामिल करेगा।

Kia EV5 एक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी है, जिसमें बोल्ड और सॉफिस्टिकेटेड डिज़ाइन है। इस कार में आपको एक बड़े और भविष्यवाणी भरे कैबिन की सुविधा होती है। यह कार वास्तव में पहेली इलेक्ट्रिक कार होगी, जो भारत में चीन से आयात की जाएगी। इस कार का निर्माण डोंगफेंग युएडा के साथ संयुक्त उद्यम के तौर पर किया जाएगा। चलिए जानते हैं कि किया EV5 इतनी विशेष क्यों है।

Kia EV5:- आकर्षक डिज़ाइन

Kia EV5  वास्तव में ई जीएमपी प्लेटफ़ॉर्म पर बनी एक इलेक्ट्रिक कार है। इस कार में एक अद्वितीय डिज़ाइन है। इस कार के बाहरी डिज़ाइन को “ऑन द मूव” नामक कॉन्सेप्ट से प्रेरित किया गया है। इस कार में आप उस गतिशील और उत्साही आत्मा का एक झलक पा सकते हैं। इस कार के सामने, आपको किया के हस्ताक्षर टाइगर नोज ग्रिल से जुड़ा एक पतला एलईडी हेडलाइट स्ट्रिप दिखने को मिलता है। इसमें बड़े एयर इंटेक्स भी शामिल किए गए हैं, जो इसे एक धाराप्रवाह और भविष्यवाणी दृष्टिकोण प्रदान करते हैं।

Read More- KTM और Apache को जोरदार टक्कर देने वाली है Yamaha की RX 100, सोशल मीडिया पर साझा हुई

Kia EV5:- परफॉरमेंस

किया ईवी5 में तीन विभिन्न प्रकार के पावरट्रेन विकल्प मिलेंगे। इस कार के मानक वेरिएंट में, आपको 64 केवेचेज बैटरी पैक और सिंगल मोटर सेटअप देखने को मिलेगा। इस सेटअप से इस कार को 218 पीएस की शक्ति और 350 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है। इस कार में आपको 530 किलोमीटर की रेंज मिलती है और यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति में केवल 7.9 सेकंड में करती है। इस कार के लॉन्ग रेंज वेरिएंट में, आपको 77.4 केवेचेज बैटरी मिलती है। इस वेरिएंट में भी आपको सिंगल मोटर मिलता है। जो 243 पीएस की शक्ति और 350 एनएम के पीक टॉर्क पैदा करता है। इस वेरिएंट में आपको 660 किलोमीटर की रेंज मिलती है। यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति में केवल 7.4 सेकंड में करती है।

इस कार के लॉन्ग रेंज AWD वेरिएंट में आपको 77.4 केवेचेज बैटरी और ड्यूअल मोटर सेटअप मिलता है। इस सेटअप से इस कार को 326 पीएस की शक्ति और 605 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है। यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति में केवल 5.4 सेकंड में करती है, और इसमें आपको 580 किलोमीटर की रेंज मिलती है।

पैरामीटरकिआ EV5 – स्टैण्डर्ड वैरिएंटकिआ EV5 – लॉन्ग रेंज वैरिएंटकिआ EV5 – लॉन्ग रेंज AWD वैरिएंट
पॉवरट्रेन विकल्प64 KWH बैटरी, सिंगल मोटर77.4 KWH बैटरी, सिंगल मोटर77.4 KWH बैटरी, ड्यूल मोटर
पावर218 PS243 PS326 PS
टार्क350 Nm350 Nm605 Nm
रेंज530 km660 km580 km
0 से 100 Kmph की रफ़्तार7.9 सेकंड7.4 सेकंड5.4 सेकंड
Read More- Royal Enfield की फिरकी बना देगी New Jawa 42 बाइक, दमदार इंजन के साथ

Kia EV5:- कीमत

किया मोटर्स ने अब तक किया ईवी5 को भारत में लॉन्च नहीं किया है। किया मोटर्स जल्द ही भारत में इस कार को लॉन्च करने जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस कार को भारत में 2024 में देखा जाएगा। इस कार की कीमत के संबंध में, इसका अनुमान है कि इसकी कीमत भारत में केवल रुपये 30 लाख से शुरू हो सकती है। भारत में, इस कार का मुकाबला हुआई आयोनिक 5, एमजी जेडएस ईवी और टाटा नेक्सन ईवी जैसी वाहनों के साथ होगा।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|