Kawasaki Eliminator 450 होगी किफायती कीमत पर लांच

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

कावासाकी, एक प्रसिद्ध दो-पहिया निर्माता, अपनी उच्च प्रदर्शन प्रीमियम मोटरसाइकिल्स के लिए वैश्विक रूप से पहचानी जाती है। हालांकि, इस जापानी ब्रांड की क्रूज़र मोटरसाइकिल्स में एक काफी पुरानी इतिहास भी है। कवासाकी ने इलिमिनेटर नाम का प्रयोग 2001 में किया था जब इसने बजाज के साथ मिलकर भारत में एक 175 सीसी क्रूज़र मोटरसाइकिल लॉन्च की थी। इसके बाद, बजाज ने इलिमिनेटर को पुनः ब्रैंड करके भारत में अवेंजर के नाम से बेचा।

बजाज अवेंजर आज भी भारत में एक बहुत पॉपुलर क्रूज़र मोटरसाइकिल है। कावासाकी अब इलिमिनेटर नाम को वापस लाने की योजना बना रही है, लेकिन इस बार पहले की तुलना में एक बड़ी और बेहतर बाइक के रूप में। इलिमिनेटर 450 एक नई क्रूज़र मोटरसाइकिल होगी, और कावासाकी ने इस बाइक को भारत में गोवा में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया है। आइए जानते हैं कि कावासाकी की इलिमिनेटर इस तरह की विशेष मोटरसाइकिल क्यों होगी।

Kawasaki Eliminator 450:- आकर्षक डिज़ाइन

Kawasaki Eliminator 450 का डिज़ाइन क्लासिक क्रूज़र का है। इस बाइक में आपको एक नीचे झुका हुआ सीट, लंबा ईंधन टैंक, स्वीप्ट बैक हैंडलबार और गोल हेडलैम्प दिखाई देता है। इस मोटरसाइकिल में आपको एलईडी लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और एलॉय व्हील्स जैसी आधुनिक छुआछूं दिखने को मिलती है।

इस मोटरसाइकिल को भारत में दो आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध किया जाएगा: काला और हरा। इस मोटरसाइकिल में आपको आरामदायक राइडिंग पोस्चर और फॉरवर्ड सेट फुटपेग्स दिखाई देंगे। इस मोटरसाइकिल में आपको 710 मिमी की सीट ऊचाई मिलेगी।

Read More- Nissan भारत में लांच करेगा अपनी दो नई गाड़ियां जानिए कीमत

Kawasaki Eliminator 450:- कीमत

Kawasaki Eliminator 450 को भारत में अबतक लॉन्च नहीं किया गया है। इस मोटरसाइकिल को जल्द ही कावासाकी ने भारत में लॉन्च करने का इरादा किया है। माना जा रहा है कि इस बाइक की कीमत भारत में केवल ₹ 5.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो सकती है। इस मोटरसाइकिल को भारत में एक CKD या CBU इकाई के रूप में आयात किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल को भारत में फरवरी या मार्च 2024 तक जल्दी ही लॉन्च किया जाएगा।

Kawasaki Eliminator 450:- दमदार परफॉरमेंस

Kawasaki Eliminator 450 एक शक्तिशाली मोटरसाइकिल है। इस बाइक में आपको एक 451 सीसी पैरलल ट्विन इंजन दिखाई देता है। यह इंजन वास्तव में निंजा 400 से लिया गया है। इस इंजन को ऐसे स्थिति में ट्यून किया गया है कि यह पहले से अधिक शक्ति और टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन ने इस बाइक में 9000 आरपीएम पर 49 बीएचपी शक्ति और 6000 आरपीएम पर 42.6 एनएम का पीक पॉवर पैदा किया है। इस बाइक में आपको एक स्मूथ और सटीक शिफ्ट्स देने वाला छह-स्पीड गियरबॉक्स भी दिखाई देता है।

पैरामीटरविवरण
बाइकएलिमिनेटर 450
इंजन451cc पैरेलल ट्विन
पावर49 bhp @ 9000 rpm
पीक टार्क42.6 Nm @ 6000 rpm
गियरबॉक्स6 स्पीड
Read More- Simple Dot One Electric Scooter 151 km रेंज के साथ मिलेगा मात्र ₹99,999 की कीमत पर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|