Kawasaki Electric Bike:- कावासाकी ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

जापानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Kawasaki, जो भारत में अपनी दमदार Ninja सीरीज के लिए काफी चर्चा में बनी रही है। जिसके बीच अब एक बार फिर से इस कपंनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक दो बाइक Ninja e-1 और Ninja Z e-1 को अमेरिका में लॉन्च किया है। दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में सबसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं कंपनी का दावा है कि इस बाइक को एक बार चार्ज में 70 किलोमीटर की रेंज देती हैं। यदि आप इस बाइक के बारें में जानना चाहते है तो जाने ले इस बाइक की खासियतों के बारे में..

2024 Kawasaki Ninja e-1 के फीचर्स

Kawasaki की दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में 1.5 kWh की बैटरी दी गई है जो 12 हॉर्स पावर की मोटर पर चलती हैं। जिसके जरिए Ninja e-1 और Z e-1 इलेक्ट्रिक बाइक को एक बार चार्ज करने पर 65 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। Kawasaki की दोनों Electric Bike बूस्ट फीचर के साथ अधिकतम स्पीड 104 किमी प्रति घंटा का स्पीड दे सकती है।

Kawasaki की दोनों Electric Bike में चेन ड्राइव का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इसमें एलईडी लाइट, दो राइडिंग मोड (इको और रोड), इको बूस्ट, वॉक मोड, एबीएस, टीएफटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Read More-Discount Offer अभी मात्र ₹76,850 कीमत में ले जाए घर

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इन दोनों बाइक में ABS के साथ 290 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220 मिमी रियर डिस्क ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। 17 इंच के अलॉय व्हील में आगे और पीछे क्रमशः 100/80 और 130/70 सेक्शन के टायर लगे हैं।

2024 Kawasaki Ninja e-1 की कीमत

2024 Kawasaki Ninja e-1 की कीमत के बारे में बात करे तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को अमेरिका में कीमत (MSRP) 7,599 डॉलर (करीब 6.32 लाख रुपये) के साथ पेश किया है, जबकि Z e-1 की कीमत 7,299 (करीब 6 लाख रुपये) है।

Read More- बाइक जो केवल 3 सेकंड में पकड़ेगी 100 किलोमीटर BMW M 100 R Bike

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|