इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदें मात्र ₹3,500 में, साथ में मिलेगा 130km रेंज Joy Mihos

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

joy Mihos जैसे जैसे पेट्रोल के भाव बढ़ते जा रहे है तो दूसरी और भारतीय जनता का झुकाव इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ जा रही है ऐसे में मार्केट में अपने पांव ज़माने के लिए बहुत सी कंपनीया अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रही है इसी में एक कंपनी जिसका जिक्र आज हम करेंगे वो है joy इलेक्ट्रिक स्कूटर इस कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपना स्कूटर लॉच किया है |

 गुजरात के वडोदरा स्थित कंपनी वार्ड विजार्ड ने जॉय ई-बाइक ब्रांड के तहत एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, joy Mihos, पेश किया है। हम आपको इस खबर में बताएंगे कि इसमें कितनी मोटर क्षमता है, इसकी रेंज क्या है, स्कूटर में कैसे फीचर्स मिलते हैं, और इसकी कीमत क्या है, क्या यह इसे खरीदने लायक है?

Read More-एक ev जिसने बनाया रिकॉर्ड, 1 सेकेंड पकड़ लेती है जीरो से 100 किमी. की रफ्तार

Kya क्या है इसके फीचर?

इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदें मात्र ₹3,500 की EMI में ख़रीदा जा सकता है अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के राइड टेस्ट के बाद का रिव्यु है | ऐसे में हम स्कूटर के बारे में पूरी तरह से निष्कर्षित नहीं दे सकते हैं, इसमे इस स्कूटर को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। हालांकि, अगर इसे पहले दो मोड्स के बाद हाइपर मोड में चलाया जाता है, तो पावर मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे स्पीड बढ़ती है, यह ज्यादा वाइब्रेट होता है। इसके साथ ही, इको और स्पोर्ट मोड में चलाने पर रेंज भी बेहतर मिलती है और स्कूटर में ज्यादा वाइब्रेशन की कमी होती है, लेकिन पावर कम होती है। कुल मिलाकर, इसकी राइड क्वालिटी को भी और बेहतर बनाने की आवश्यकता है।

Read More-लांच हुई सिंगल चार्ज में 170 किमी चलने वाली ये Electric Bike, धमाकेदार है इसके फीचर 

बैटरी और अन्य फीचर

स्कूटर में 2.96 किलोवॉट-घंटा की बैटरी है, जिसे चार्ज करने में करीब चार घंटे का समय लगता है। इसके साथ ही, यहां पर 1.5 किलोवॉट की मोटर है। स्कूटर में हैब मोटर का उपयोग किया गया है, जो पिछले पहिये पर लगाई गई है। 

स्कूटर में 1500 वॉट की मोटर दी गई है, जिससे 250 न्यूटन-मीटर का टॉर्क मिलता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 63 किलोमीटर प्रति घंटा है, और इसकी रेंज 130 किलोमीटर के करीब है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को सिर्फ सात सेकेंड में जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाया जा सकता है।

Joy Mihos की क्या है कीमत 

इस  इलेक्ट्रिक स्कूटर का केवल एक स्टैंडर्ड वैरिएंट है, जिसकी ऑन-रोड कीमत ₹1,55,163 रुपए से शुरू होती है। यह एक 130 किलोमीटर रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अच्छी कीमत है। इस स्कूटर को आप किस्तों पर खरीद सकते हैं, मात्र ₹7,758 की कम से कम डाउन पेमेंट देककर, फिर आपको अगले 60 महीनों तक केवल ₹3,685 की ईएमआई देनी होगी। अगर आप दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए एक बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|