Royal Enfieldको टक्कर देने आ रही है Jawa  की धांसू Electric  बाइक काफी फीचर्स के साथ

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

awa Parek Electric: भारत में ऑटोमोबाइल बाजार में कार से कहीं ज्यादा इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड  दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। लोगों की पसंद को देखते हुए दिग्गज कपंनियां भी नए नए फीचर्स की इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने में कोई कसर नही छोड़ रही है। यही कारण है कि अब स्कूटर के साथ-साथ बाइकों को लोग खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। इन सभी के बीच रॉयल एनफील्ड भी अब इलेक्ट्रिक बाइक पेश करने की तैयारी में है और बहुत ही जल्द यह इलेक्ट्रिक बाइक्स सड़कों पर तहलका मचाते नजर आएगी।

लेकिन जो जानकारी  सामने आ रही है उसके अनुसार रॉयल एनफील्ड से पहले जावां अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक पेराक (Jawa Perak) को लांच करने की तैयारी में हैं।  जिसके लुक को देख लोग काफी तारीफ कर रहे हैं। जावा एक बॉबर बाइक है, जिसमें सिंगल सीट दी गई है। बताया जा रहा है कि अब कंपनी बहुत ही जल्द इसके पेट्रोल मॉडल को बंद करके इसकी जगह इलेक्ट्रिक मॉडल को सेल करने की तैयारी कर रही है।

बैसे कंपनीकी ओर से इस बारे में ऐसा कोई खुलासा नही किया गया है।  लेकिन बहुत ही जल्द इस पर आधिकारिक पुष्टि की जा सकती है। आने वाली यह बाइक नए लुक के साथ पेश की जाएगी। जो आज के युवाओं की पहली पसंद बनकर साबित होगी। बात करें इसके लॉन्च की तो इसे अक्टूबर 2025 तक लाया जा सकता है।

Read More – भारत के  Popular Electric Scooter: एक ही महीने में 19500 इसको स्कूटर की बुकिंग करके दिया बाकी कंपनियों को झटका

Jawa Perak Electric के फीचर्स

जावा पेराक इलेक्ट्रिक (Jawa Perak Electric) के फीचर्स की बात करें तो इसमें कपंनी की ओर से 4000 वाट की मोटर दी गई है। इस पावरफुल मोटर को 12 किलो वाट आवर की क्षमता वाले लिथियम आयन बैट्री पैक के साथ जोड़ा जाएगा। जिससे यह बाइक 200 किलोमीटर का रेंज बहुत ही आराम से दे सकती है। इस बाइक में नेविगेशन, डिजिटल ऑडोमीटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, गूगल मैप्स, यूएसबी चार्जिंग मोड, डिजिटल टेकोमीटर, सिंगल चैनल ABS के अलावा कई राइडिंग मोड्स जैसी सुविधाएं दी जाएंगी।

Read More – Electric Scooter के कम कीमत और अच्छे फीचर्स के साथ भारत में हो चुकी है लॉन्च

Jawa Perak Electric की चार्जिंग

Jawa Perak Electric बाइक चार्ज होने में सिर्फ 5 से 7 घंटे का समय लेगी। इसमें कई चार्जिंग मोड दिए जा सकतेहै जिसमें पहला नॉर्मल और दूसरा फास्ट चार्जिंग दिया जा सकता है। फास्ट चार्जिंग के जरिए आप बाइक को 2 से 3 घंटे में ही फुल चार्ज कर सकते हैं।

Jawa Perak Electric की चार्जिंग

Jawa Perak Electric बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत ज्यादा हो सकती है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसे ₹3 लाख की कीमत के साथ एक्स शोरूम पर उतारा जा सकता है।

Read More – MG ने किया लॉन्च एक बेहतरीन कर आईए जानते हैं उसकी डिटेल Mini Electric Car

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|