Hyundai Nexo Price In India & Launch Date एको फ्रेंडली हाइड्रोजन फ्यूल कार

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Hyundai Nexo Price In India and Launch Date: Hyundai कार निर्माता भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में काफी प्रसिद्ध है और उनकी गाड़ियां ग्राहकों को पसंद आती हैं। हाल ही में Hyundai ने भारत मोबिलिटी शो 2024 में अपनी नई आगामी कार Hyundai नेक्सो का प्रदर्शन किया है। यह Hyundai Nexo कार हाइड्रोजन ईंधन पर चलती है। 

Hyundai ने इस वाहन को बढ़ते ग्लोबल ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरणिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया है। Hyundai Nexo एक इलेक्ट्रिक वाहन (FCEV) है, अर्थात हाइड्रोजन ईंधन सेलों द्वारा इसे बिजली प्राप्त की जाती है। 

ऐसी गाड़ी पर्यावरणिक स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बहुत अच्छी होती है। Hyundai की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में बहुत अधिक चलने वाली दूरी वाली है। अब, चलो हम आपको Hyundai Nexo की कीमत इन्डिया और Hyundai Nexo लॉन्च डेट इन इंडिया के बारे में बताते हैं।

Hyundai Nexo Price In India (Expected) 

Hyundai Nexo एक हाइड्रोजन ईंधन सेल इलेक्ट्रिक कार है। यह कार बाजार में आने वाली अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों से काफी अलग होगी। Hyundai Nexo की कीमत इन्डिया में, अभी तक Hyundai द्वारा इस वाहन की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने कहा है कि इस वाहन की एक्स-शोरूम कीमत भारत में लगभग ₹ 65 लाख हो सकती है।

Hyundai Nexo Launch Date In India 

हुंडई नेक्सो, एक अवधारणा कार, को हुंडई द्वारा पेश किया जा रहा है। यह वाहन वायुमंडल के लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि यह वाहन हाइड्रोजन ईंधन सेल की सहायता से चलेगा, जो वायु में कम प्रदूषक उत्सर्जित करता है।

 भारत में हुंडई नेक्सो के लॉन्च डेट की बात करते हुए, वर्तमान में यह गाड़ी भारत में लॉन्च नहीं की जा रही है, क्योंकि भारत में हाइड्रोजन कार बुनियादी ढांचे का विकास अभी तक बहुत कम हुआ है। हालांकि, भविष्य में इस और अन्य हाइड्रोजन वाहनों को भारत में लॉन्च करने की योजना है।

Read More- Maruti Alto 2025 में दिखेगी नई ,फीचर्स स्पेसिफिकेशन आपको हिला देंगे

Hyundai Nexo Battery

हुंडई का हुंडई नेक्सो एक हाइड्रोजन ईंधन सेल इलेक्ट्रिक वाहन (FCEV) है। इस वाहन की बैटरी के बारे में बात करें, तो हम आपको बताना चाहेंगे कि इस वाहन में किसी भी प्रकार की बैटरी नहीं है। इस वाहन को हाइड्रोजन ईंधन सेल से पावर मिलता है, जो हाइड्रोजन के साथ बिजली उत्पन्न करता है और इसे वाहन की मोटर को प्रदान करता है।

इस वाहन में हाइड्रोजन को भरने में केवल 5 मिनट लगते हैं। हुंडई नेक्सो में एक शक्तिशाली 120 किलोवॉट मोटर है, जो 163 पीएस ताकत और 395 एनएम टॉर्क प्रदान करता है। इस वाहन में अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में बहुत अधिक रेंज देखी जा सकती है, हाइड्रोजन से भरा होने पर, यह वाहन 613 किलोमीटर तक चल सकता है।

Hyundai Nexo Design

यह हुंडई कार 5 यात्रियों को बैठाने के लिए है और इसे एसयूवी माना जाता है। इसके डिज़ाइन की बात करें, इस वाहन का डिज़ाइन बाहर से काफी आकर्षक और स्लीक है। वाहन के सामने एक बड़ी ग्रिल है, साथ ही LED डीआरएल और LED हेडलैम्प्स भी उपलब्ध हैं।

 पिछले भाग में इस वाहन में LED टेल लैंप्स भी उपलब्ध हैं। साइट प्रोफ़ाइल की बात करें, इस वाहन में 19 इंच के एलॉय व्हील्स हैं। अंदर, एक बड़ा टच स्क्रीन कॉन्सोल, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आरामदायक सीडीएस और एक वायु शोधक भी मिलता है।

Read More- TVS की तरफ से नई इलेक्ट्रिक स्कूटर हो रही है लोंच ! जबरदस्त रेंज और कम कीमत

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|