Hyundai Creta Facelift: मचाने गदर नए अवतार और एडवांस फीचर्स के साथ लैस होकर हुई लॉन्च

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Hyundai Creta Facelift launched: ह्यूंदाई मोटर ने भारतीय बाजार में नई पीढ़ी की ह्यूंदाई क्रेटा फेसलिफ्ट का शुभारंभ किया है। ह्यूंदाई क्रेटा फेसलिफ्ट कंपैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक शानदार कार है, जो बिक्री रिपोर्ट में शीर्ष बिक्री एसयूवी है। 

नई पीढ़ी की ह्यूंदाई क्रेटा में कई विशेष अपडेट देखने को मिलते हैं, इसमें नए फीचर्स और एडवांस्ड सुरक्षा सुविधाएँ प्रस्तुत की गई हैं साथ ही एक नया डिज़ाइन भाषा, जो इसे इस सेगमेंट में एक शानदार एसयूवी बनाता है।

Hyundai Creta Facelift: कीमत और बुकिंग

Hyundai Creta Facelift की कीमत भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम पर 11 लाख रुपये है। आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से या अपने निकटतम डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। भारतीय बाजार में इसकी वितरण की शुरुआत मध्य-2024 तक होने की उम्मीद है।

Hyundai Creta Facelift: डिज़ाइन

नई पीढ़ी की Hyundai Creta Facelift के सामने, एक नई LED हेडलाइट यूनिट और LED डीआरएल के साथ एक नया बम्पर और नई ग्रिल पैटर्न के साथ एक पुनर्निर्मित फ्रंट प्रोफ़ाइल मिलता है। नीचे हमें आकर्षक चांदी का स्पीड प्लेट और साइड प्रोफ़ाइल में नई ड्यूअल टोन एलॉय व्हील्स सेटअप मिलता है। 

Read More- Hero Xoom 160 Scooter का ये स्कूटर मचा रहा है भौकाल मिलेगा 156 सीसी का इंजन

पीछे भी, इसमें एक नए डिज़ाइन के कनेक्टेड LED टेल लाइट सेटअप, नए एल-आकार के टेल लाइट यूनिट के साथ, और एक मोटे चांदी के स्पीड प्लेट के साथ एक नया बम्पर मिलता है। पुरानी पीढ़ी की तुलना में, नई पीढ़ी की सड़क पर उपस्थिति बहुत ही बोल्ड और प्रभावशाली है।

Hyundai Creta Facelift: केबिन

कैबिन के अंदर, हम भी कई बड़े बदलाव देखते हैं। अब इसे एक नई एकीकृत 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम द्वारा पावर किया जा रहा है, साथ ही एक केंद्रीय कंसोल और नई चमड़े की सीटों के साथ पुनर्निर्मित डैशबोर्ड लेआउट भी है। इसके साथ, अब और भी कई स्थानों पर सॉफ्ट टच सुविधा प्रदान की गई है जो यात्रा के दौरान अधिक सुविधाजनक है।

Hyundai Creta Facelift: विशेषताएं सूची

उसमें विशेषताओं में, एक 10.25 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी शामिल है। अन्य मुख्य विशेषताएँ ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑल-डिग्री कैमरा, पैनोरामिक सनरूफ, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट वेंटिलेटेड फ्रंट सीटों के साथ और 8 स्पीकर बोस साउंड सिस्टम शामिल हैं।

Hyundai Creta Facelift: संरक्षा विशेषताएं

सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इस पर सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, ISOFIX सेट एंकर दिया गया है। इसके अलावा इस 17 बेहतरीन ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जाता है।

Hyundai Creta Facelift: इंजन

बोनट के नीचे से तीन इंजन विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। इसके बारे में नीचे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है।

Read More- Royal Enfield  की इस शानदार मोटरसाइकिल Honda के सिक्स को दूर कर रही है शानदार माइलेज और सुविधाओं के मामले में।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|