Honda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘सूटकेस की तरह पैक करो कहीं भी ले जाओ’ शानदार है ये 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हर कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह मुह कर रहा है इसी तरह होंडा ने लास्ट माइल मोबिलिटी सॉल्यूशन के लिए एक खास इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार किया है, जो दिखने में काफी छोटी है। खास बात ये है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इतनी छोटी है की इसको आप सूटकेस की तरह गाड़ी के अंदर रखकर कहीं भी ले जा सकते हैं। आइये जानते हैं होंडा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आप जरूरत पड़ने पर इसे कभी भी फोल्ड करके अटैची की तरह बना सकते है। इसमें साइड स्टैंड, फूटपैग, हैंडलबार और नियमित स्कूटर की तरह एक खूली सीट मिलती है।

यह भी पढ़े-Free Jio Fiber 5G, क्या जिओ देने वाला है फ्री इन्टरनेट, जानिए कैसे मिलेगा फ्री नेट!

 ये इलेक्ट्रिक स्कूटर वजन के मामले में भी काफी हल्की है। इसका वजन 19 किलो है।Motocompacto इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक जगह से दूसरी जगह बेहद आसानी से लेकर जा सकते हैं। रेंज को लेकर होंडा का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 19 की रेंज देने में सक्षम है। इसको पूरा चार्ज करने में कुल 3 से लेकर 4 घंटे का समय लगता है।

कितनी है इसकी बैटरी 

स्कूटर में पावर देने के लिए इसमें 490-watt का बैटरी पैक दिया गया है, जो 16Nm की टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 24 किलोमीटर प्रतिघंटे हैं। इसके लिए आपको लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। रेंज को लेकर होंडा का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 19 की रेंज देने में सक्षम है। इसको पूरा चार्ज करने में कुल 3 से लेकर 4 घंटे का समय लगता है। वहीं इसको 15-amp के चार्जर से कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

Read More-लांच हुई सिंगल चार्ज में 170 किमी चलने वाली ये Electric Bike, धमाकेदार है इसके फीचर 

क्या है इसका वजन 

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर वजन के मामले में भी काफी हल्की है। इसका वजन 19 किलो है। Motocompacto इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक जगह से दूसरी जगह बेहद आसानी से लेकर जा सकते हैं। अगर आपको इसको सड़क पर लेकर निकलेंगे तो हर कोई का ध्यान आपके तरफ जाएगा।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|