Honda Activa Electric Scooter अवतार में लांच होगी 250 km रेंज के साथ

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आज, हौंडा, जिसके पास एक से अधिक वाहन हैं, ने भारत में सबसे अधिक दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी बनने का स्थान प्राप्त किया है। हौंडा की सबसे चर्चित स्कूटर, एक्टिवा, अब ब्रांड की योजना में इलेक्ट्रिक स्वरूप में लॉन्च करने की है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार देश में सबसे तेजी से बढ़ रहा है और अब लोग इसे उनके शानदार प्रदर्शन, लंबी रेंज, आधुनिक सुविधाओं और उच्च कीमत के कारण पेट्रोल वालों की तुलना में अधिक पसंद करते हैं। टीवीएस, बजाज और ओएलए के बाद, अब हौंडा भी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च करने का योजना बना रहा है, जो कि एक्टिवा ईवी हो सकती है।

पहले ही कुछ महीने पहले जापान मोबिलिटी शो के दौरान, हौंडा ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक कॉन्सेप्ट रूप में प्रदर्शित किया था, जिसे एससी ई कहा गया था। इस मॉडर्न डिजाइन और आकर्षक दिखने के कारण लोगों को यह स्कूटर काफी पसंद आयी थी। कंपनी ने इसे शानदार और सुखद बनाने के लिए कुछ विवेचनात्मक छूंटी दी थी। इस स्कूटर को वैश्विक बाजार के लिए डिज़ाइन किया गया है जो पहले इंग्लैंड में लॉन्च किया जाएगा।

Honda Activa Electric Scooter:- परफॉरमेंस व रेंज

हौंडा ने अपने एससी ई कॉन्सेप्ट मॉडल की प्रदर्शनी और क्षमता के बारे में जानकारी दी, जो काफी शानदार साबित हुई। इस एससी ई स्कूटर में एक ड्यूल बैटरी सेटअप था जिसमें प्रति बैटरी 1.3kWh की दो बैटरियां थीं, जो कुल में 2.6kWh बनाती थीं। हालांकि कंपनी ने इसके प्रदर्शन के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है

Read More- Benling Aura Electric Scooter 120km रेंज व हाई-स्पीड के साथ मिलेगा किफायती कीमत

इसका उत्पादन मॉडल 250 किलोमीटर से अधिक की रेंज और 105 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड प्रदान करेगा। हौंडा अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को वैश्विक बाजार में, भारत सहित, लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह एक प्रीमियम वाहन होगा जो आपको एक अद्भुत अनुभव प्रदान करेगा।

Honda Activa Electric Scooter:- फीचर

इस Honda Activa Electric Scooter में 12 इंच के एलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक्स, सभी LED लाइट्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स, ड्यूअल बैटरी सेटअप, मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, ड्यूअल रैक स्प्रिंग सेटअप, बड़े बूट स्पेस, और कई अन्य प्रीमियम फीचर्स शामिल हैं।

होंडा मोटर कंपनी ने इस SC e कॉन्सेप्ट के लॉन्च के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह उम्मीद है कि जापानी ब्रांड इसे अगले साल तक लॉन्च करेगा। यह स्कूटर वैश्विक बाजार के लिए डिज़ाइन किया गया है, भारत सहित, और इसे यूरोप में भी लॉन्च किया जाएगा। जबकि लोग एक्टिवा के इलेक्ट्रिक रूप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, टीवीएस iQube और ओला S1 देश में शानदार डिज़ाइन और उच्च प्रदर्शन मोटर और बैटरी पर काम कर रही है।

Read More- Hero लांच करेगा New 440cc motorcycle जानिए लांच डेट व कीमत

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|