Honda Activa Electric Scooter में मिलेगी लम्बी रेंज व बढ़िया टॉप स्पीड

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हौंडा, देश में एक अग्रणी दो-पहिया वाहन ब्रांड, जो सभी प्रकार के वाहनों को कवर करता है, अब अपनी सबसे प्रसिद्ध मॉडल, होंडा एक्टिवा, को इलेक्ट्रिक रूप में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस इलेक्ट्रिक संस्करण ने मजबूत प्रदर्शन, विस्तारित दूरी और आधुनिक प्रौद्योगिकी के सुविधाओं को देखने का वादा किया है। कंपनी ने हाल ही में हेल्ड जापान मोबिलिटी शो में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कॉन्सेप्ट दिखाई, जो लोगों को काफी पसंद आई। इस कॉन्सेप्ट की खूबसूरत और प्रबल दिखावट थी। चलिए, इस समर्थन इलेक्ट्रिक स्कूटर की विस्तृत जानकारी जानते हैं।

Honda Activa Electric Scooter:- परफॉरमेंस व रेंज

हाल ही में जापान मोबिलिटी शो (JMS) में, होंडा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का परिचय किया, जिसका कॉन्सेप्ट नाम हॉंडा एससी ई था। इस एससी ई स्कूटर की खूबसूरती को लोगों ने काफी सराहा और पसंद किया। इसमें प्रीमियम दिखने वाली नीली डेटाइम रनिंग लाइट्स और आकर्षक एलॉय व्हील्स थे, जो इसे एक लक्जरी लुक प्रदान कर रहे थे। होंडा ने अपने कॉन्सेप्ट मॉडल की प्रदर्शन और दूरी के बारे में जानकारी दी, जो काफी अच्छी साबित हुई।

इस स्कूटर में एक ड्यूल बैटरी सेटअप था, जिसमें दो 1.3kWh की बैटरीज थीं, जो कुल 2.6kWh लिथियम-आयन पावर प्रदान करती थीं। इस होंडा एक्टिवा स्कूटर में 12″ एलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक्स, सभी एलईडी लाइट्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स, ड्यूअल बैटरी सेटअप, टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम जिसमें मोबाइल कनेक्टिविटी है, पुश बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, ड्यूअल रैक स्प्रिंग सेटअप, बड़ी बूथ स्पेस, और कई अन्य प्रीमियम फीचर्स शामिल थे।

Read More- Matter AERA electric bike बनी देश की सबसे किफायती

Honda Activa Electric Scooter:- फीचर, कीमत व लांच डेट

होंडा ने अभी तक इसके लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि जापानी ब्रांड अगले साल के अंत तक इसे लॉन्च करेगा। यह स्कूटर भारत के साथ-साथ वैश्विक बाजार के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसे यूरोप में भी लॉन्च किया जाएगा।

एक्टिवा के इलेक्ट्रिक रूप का लोगों ने बहुत समय से प्रतीक्षा की है। जबकि iQube और S1 देश को नियंत्रित कर रहे हैं, होंडा अपने शानदार डिजाइन और उच्च प्रदर्शन मोटर और बैटरी पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

Honda Activa के इलेक्ट्रिक लांच के बाद काफी सारी ब्रांड पर असर पड़ेगा व हौंडा ऑटो का सबसे मशहूर स्कूटर भारतीय मार्किट पर राज कर सकता है। इस नए Honda Activa इलेक्ट्रिक की कीमत को भी हौंडा कम रखने वाली है व इसमें 150 km से अधिक रेंज व 105 km/h की टॉप स्पीड मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Read More- EMI प्लान Ola S1 Pro, Ather 450X और TVS iQube electric scooters

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|