Honda Activa Electric एडवांस फिचर्स के साथ 9 जनवरी को हो रही है

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Honda Activa Electric Launch Date: हॉंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक के भारत में लॉन्च होने का रास्ता साफ हो गया है। हॉंडा मोटरसाइकिल ने इसके बारे में खुलासा किया है। यह भारत में 9 जनवरी को लॉन्च किया जा रहा है। इसके साथ कई उन्नत सुविधाएं और शानदार रेंज मिलने की संभावना है। हॉंडा संभावना है कि वह वर्तमान में उपलब्ध एक्टिवा स्कूटर के समान डिज़ाइन को पेश कर सकती है। हम आपको बता दें कि वर्तमान में हॉंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है। इसलिए, हॉंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को भी एक समान डिज़ाइन या आधुनिक डिज़ाइन मिल सकता है।

Honda Activa Electric Specifications

हॉंडा मोटरसाइकिल इंडिया एक इलेक्ट्रिक संस्करण को लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रही है, जो हॉंडा एक्टिवा की भारत में सर्वश्रेष्ठ बिकने वाली स्कूटर है। हॉंडा ने इसके लॉन्च के बारे में जानकारी प्रदान की है। लेकिन इसकी अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी अभी तक प्रकट नहीं हुई है। फिर भी, कंपनी बहुत ही जल्द ही इसकी अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रकट करेगी।  

Read More- Mahindra XUV700 अब मिलेगी बिलकुल आसान EMI पर

Honda Activa Electric Features

हॉंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की सुविधाओं की चर्चा करते हुए, आपको इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है। इसके अलावा, इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और स्मार्ट असिस्ट वॉयस नेविगेशन सिस्टम जैसी आधुनिक सुविधाएं शामिल की जा सकती हैं। इसके साथ ही, इसमें Geo Facing, Music Control, Reverse Mode, Parking Mode, Get Home Mode, Riding Mode, और Cruise Control जैसी आधुनिक सुविधाएं भी हो सकती हैं।

हालांकि, हॉंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक के बैटरी पैक और अन्य विशिष्ट जानकारी का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन बाइक विशेषज्ञों के अनुसार, इसमें 280 किलोमीटर तक की रेंज वाला एक बैटरी पैक होने की संभावना है।

Honda Activa Electric Suspensions And Brakes

इस स्कूटर की हार्डवेयर और सस्पेंशन जिम्मेदारियों में इसके सामने टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे पर प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनो-शॉक शामिल हैं। इसकी ब्रेकिंग क्षमताएँ इसके सामने डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक द्वारा नियंत्रित की जा सकती हैं। इसकी सुरक्षा सुविधा के हिस्से के रूप में संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ मिलने की संभावना है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की उम्मीद की जाती है कि इसमें 12-इंच एलॉय व्हील्स होंगे, जिनमें ट्यूबलेस टायर्स लगे होंगे।

Honda Activa Electric Price

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन बाइक एक्सपर्ट के अनुसार इसकी कीमत 1.10 लाख से 1.20 लाख रुपए के अनुमानित कीमत के बीच लॉन्च की जा सकती है। होंडा एक्टिवा लांच होने के बाद इसका मुकाबला भारतीय बाजार में टीवीएस आईक्यूब, एथर 450एक्स, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक और ओला इलेक्ट्रिक S1 से हो सकता है। 

Read More- भारत में जल्द लांच होगी Kia EV5, जानिए लांच डेट व कीमत

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|