Honda Activa 6G Scooter केवल ₹2,200 की EMI पर मिलेगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हौंडा एक प्रमुख और प्रसिद्ध दोपहिया निर्माता है। इस कंपनी को भारत में उसकी डामदार और शैलीष्ठ दोपहिया गाड़ियों के लिए बहुत पसंद किया जाता है। हौंडा एक्टिवा भारत में सबसे लोकप्रिय और विश्वासयोग्य स्कूटरों में से एक है। हौंडा एक्टिवा 6जी हौंडा की एक्टिवा सीरीज की नवीनतम पीढ़ी की स्कूटर है। इस स्कूटर में आपको आश्चर्यजनक प्रदर्शन, डिज़ाइन और सुविधाएं देखने को मिलती हैं।

Honda Activa 6G Scooter:- आकर्षक डिज़ाइन

एक्टिवा 6जी में आपको हौंडा की एक्टिवा सीरीज के अन्य स्कूटरों के समान डिज़ाइन देखने को मिलता है, हालांकि इस नई पीढ़ी के एक्टिवा में नए एलईडी हेडलैम्प्स, क्रोम फिनिश और एक नए डिज़ाइन के एप्रन को देखा जाता है। इसके अलावा, इस नए हौंडा एक्टिवा 6जी में आपको साइड पैनल में नए ग्राफिक्स और 3डी एम्ब्लेम्स देखने को मिलते हैं। इस स्कूटर के पीछे भाग में एक नया टेल लैम्प, ग्रैब रेल, और एक बड़ी फुटबोर्ड है। जो इसे एक अपडेटेड और आधुनिक लुक में योगदान करते हैं।

Honda Activa 6G Scooter:- दमदार परफॉरमेंस

हौंडा एक्टिवा 6G में आपको 109.51 cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन देखने को मिल जाता है। यह पावर इंजन इस स्कूटर में 7.73 bhp की पावर 8000 rpm पे और 8.90 Nm का टार्क 5500 rpm पे पैदा करता है। इसके अलावा इस इंजन में आपको CVT गियरबॉक्स भी देखने को मिल जाता है, जो की स्मूथ और सीमलेस अक्सेलरेशन देता है। इस स्कूटर में आपको 85 kmph की टॉप स्पीड और 47 kmpl की शानदार माइलेज भी देखने को मिल जाती है।

पैरामीटरमान
इंजन टाइपसिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड
पावर7.73 bhp at 8000 rpm
टार्क8.90 Nm at 5500 rpm
टॉप स्पीड85 km h
माइलेज47 kmpl
गियरबॉक्सCVT
Read More- New 2024 Bajaj Chetak में आपको मिलेंगे ये 5 बड़े बदलाव

इसके अलावा इस स्कूटर में आपको टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और 3 स्टेप अडजस्टेबल रियर सस्पेंशन देखने को मिल जाता है। जो की इस स्कूटर को बहुत ही ज्यादा आरामदायक राइड का अनुभव देने में मदद करता है। इस स्कूटर में आपको दोनों ही पहियों पे CBS ब्रैकिंग सिस्टम देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस स्कूटर में आपको इसमें फ्रंट में 12 इंच का पहिय और रियर में 10 इंच का पहिया दिया गया है।

Honda Activa 6G Scooter:- कीमत और EMI प्लान

होंडा कंपनी ने भारत में अपनी दोपहिया गाड़ियों को शुरुआत से ही बहुत ही किफायती मूल्य पर लॉन्च किया है। होंडा ने इसी तरह अपने नए एक्टिवा 6जी के साथ भी किया है। इस स्कूटर की कीमत भारत में केवल Rs 77,713 ex-showroom से शुरू होती है। जो कि सिर्फ शीर्ष वेरिएंट के लिए Rs 84,211 ex-showroom तक है। इसके अलावा, होंडा ने इस स्कूटर के लिए कुछ नए ईएमआई योजनाएँ भी लॉन्च की हैं, जिससे इस स्कूटर को खरीदना और भी सरल हो गया है।

Read More- Matter Aera नए जमाने की पावरफुल electric bike जिसकी रेंज जानकर हो जाएंगे हैरान

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|