पेट्रोल से नहीं बल्कि हाइड्रोजन फ़्यूल से चलेंगे बाइक-स्कूटर ये कंपनी भारत में लॉन्च करने जा रही है-Hero Splendor

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ट्राइटन इलेक्ट्रिक व्हीकल हाइड्रोजन से चलने वाले टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर सेगमेंट में भी प्रवेश करने के लिए तैयार है। यह गुजरात के भुज संयंत्र में हाइड्रोजन से चलने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहनों का निर्माण करेगी। कंपनी की योजना है कि इसी साल भुज प्लांट में इलेक्ट्रिक ट्रकों का प्रोडक्शन भी शुरू किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि, कंपनी पहले से ही देश के कुछ राज्यों के साथ आधुनिक तकनीक और एडवांस इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए चर्चा कर रही है।

हाइड्रोजन फ़्यूल से चलेंगे बाइक-स्कूटर ये कंपनी भारत में लॉन्च करने

हाल ही में कंपनी ने कंपनी ने एक नई घोषणा की है, जिससे ये यह हाइड्रोजन से चलने वाले दोपहिया और तिपहिया सेगमेंट में प्रवेश करने वाली भारत की पहली वाहन निर्माता बन गई है। यह भारत से इन दोपहिया और तिपहिया वाहनों का निर्यात भी करेगी। बता दें कि, ट्राइटन ने गुजरात के आनंद जिले में अपना रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) सेंटर पहले ही स्थापित कर ली है, जहां वह इलेक्ट्रिक ट्रकों, कारों और विशेष प्रयोजन वाहनों के अलावा दोपहिया और तिपहिया वाहनों को विकसित किया जाएगा।

Reasd More-हाइड्रोजन से चलने वाला स्कूटर भारत में जल्द लॉन्च करेगी ये कंपनी

यह भी पढें: लॉन्च हुई नई Hero Splendor, लुक और फीचर्स कर देंगे हैरान

ट्राइटन ईवी के संस्थापक और एमडी हिमांशु बी पटेल ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि, “हाइड्रोजन से चलने वाले वाहनों को नए जमाने का मोबिलिटी मंत्र माना जा रहा है। चूंकि हमारी प्राथमिकता नए युग की गतिशीलता को चलाना है, ट्राइटन ईवी के लिए हाइड्रोजन-ईंधन से चलने वाले वाहन इसे और भी बेहतर बनाएंगे।” हालांकि अभी कंपनी ने अपने आने वाले हाइड्रोजन टू-व्हीलर्स के तकनीक औेर मैकेनिज्म के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं है, इसके बारे में जल्द ही अपडेट किया जाएगा।

Reasd MoreTata Harrier Electric की टेस्टिंग शुरू, जानें इसमें क्या-क्या मिलेगा

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|