Hero Electric Optima CX: कम कीमत के साथ, शानदार 200 किमी रेंज भी  

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Hero Electric Optima CX: हर कंपनी अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉच कर रही है जिसमे हीरो भी पीछे नही है अब हीरो ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉच किया है जो Hero Electric Optima CX की भारतीय बाजार में हाई-रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग सबसे ज्यादा है। इसी सेगमेंट में हीरो कंपनी ने ऑप्टिमा सीएक्स नाम से नया स्कूटर लॉन्च किया है। अब यह स्कूटर सेफ्टी फीचर्स के साथ 42 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है।

हीरो  इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स में आरामदायक सवारी के लिए आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे की तरफ डुअल शॉक एब्जॉर्बर भी हैं। जानकारी के मुताबिक अब यह स्कूटर दो बैटरी ऑप्शन में भी उपलब्ध है। वहीं बाजार में स्कूटर के दो वेरिएंट सिटी स्पीड (HX) और कम्फर्ट स्पीड (LX) मौजूद हैं, जिनके फीचर्स और खासियत के बारे में जानते हैं।

कितनी है इसकी रेंज 

आपको बता दें कि इस हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स का सिंगल बैटरी वेरिएंट अब 82 किमी की ड्राइविंग रेंज देता है और दो बैटरी के इस नवीनतम संस्करण के साथ यह अब 122 किमी की ड्राइविंग रेंज देता है यानी यह एक बार में 122 किमी तक चली जाएगी। पूरा चार्ज। सुरक्षा की बात करें तो सुरक्षा के लिए स्कूटर के आगे और पीछे दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक भी दिए गए हैं, जिससे ब्रेक लगते ही यह रुक जाएगा। यह कंपनी का हाई परफॉर्मेंस स्कूटर है। जहां इस स्कूटर को 67,329 हजार रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर भी पेश किया जा रहा है।

यह भी पढ़े-TVS X Electric Scooter हुआ लांच, कमाल की रेंज 140 km के साथ, फीचर्स है दमदार 

कितना समय लगता है चार्ज होने में?

आपको बता दें कि यह स्कूटर बेहद शानदार है या सिर्फ 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। यहां हम आपको बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स बाजार में आठ आकर्षक रंग विकल्पों के साथ आती है। स्कूटर का कुल वजन 72.5 किलोग्राम है, जिससे सड़क पर इसे नियंत्रित करना आसान हो जाता है। जहां अब स्कूटर महज 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। अब इसमें फास्ट चार्जर से चार्ज करने का भी विकल्प है। हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स का यह धांसू स्कूटर 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। अब इसमें 550 वॉट की दमदार पावर भी मिलती है। जहां यह अधिकतम 1,200 वॉट की पावर भी जेनरेट करता है।

अच्छा है इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 

हीरो के स्कूटर की टॉप वेरिएंट की कीमत 1.30 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। स्कूटर में अब 140 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी है, जिससे इसे छोटी जगह से मोड़ना आसान हो जाता है। जहां इस स्कूटर में ओडोमीटर, डिजिटल टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। वहीं मार्केट में इस स्कूटर का मुकाबला TVS X EV, LML Star, Gleeve Motors Protos और Suzuki Bergman Electric से है।

यह भी पढ़े –OJO Electric scooter अब हुआ है नया स्कूटर लॉन्च 2023 में

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|