Hero Electric eMaestro हीरो ने पेश किया एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज 180 Km

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Electric Maestro Scooter at Low Price: जैसा कि हम सभी जानते हैं, हीरो कंपनी भारत के ऑटोमोटिव सेक्टर में एक प्रमुख दो पहिया निर्माण कंपनी है। इसके द्वारा बनाई गई दो पहिया वाहनों को पूरे भारतीय बाजार में भारतीय नागरिकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। हम सभी जानते हैं कि हीरो कंपनी द्वारा निर्मित दो पहिया वाहनों पर भारतीय नागरिकों का विश्वास अत्यधिक है। आज, सामान्य भारतीय नागरिकों की तरफ़ इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ रही है।

हीरो कंपनी अपनी उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ इलेक्ट्रिक वाहन सेक्टर में भी बड़ा धमाका कर रही है। आपको जानकर खुशी होगी कि हीरो कंपनी के पास भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स उपलब्ध हैं। और भारतीय नागरिकों को यह भी बहुत पसंद आ रहा है, लेकिन हीरो कंपनी अपने वफादार ग्राहकों के लिए नए इलेक्ट्रिक वाहन बना रही है। तो आज के महत्वपूर्ण लेख में, हम आपको हीरो कंपनी के एक ऐसे महान इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं।

जिसे हीरो कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया था। हम आपको बताएंगे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए, हीरो कंपनी ने माएस्ट्रो स्कूटर के बॉडी वर्क, सस्पेंशन और पहिये का उपयोग किया। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर माएस्ट्रो साल्ट स्कूटर के बिल्कुल समान है, इसलिए आज के महत्वपूर्ण लेख में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी देंगे।

हम आपको भी बताएंगे कि हीरो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में कब और कितने कीमत पर लॉन्च करेगी। हम आपको आज के लेख में सभी प्रकार की जानकारी प्रदान करेंगे। अगर आप भी हीरो कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में रुचि रखते हैं, तो आपको इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ना चाहिए।

Hero Electric eMaestro:- 180 किलोमीटर

सबसे पहले, यदि हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पैक की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी पैक जोड़ा गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में वही बैटरी पैक जोड़ा गया है जो वर्तमान में एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपलब्ध है। हम आपको बताते हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से आपको एक ही चार्ज में 180 किलोमीटर की दूरी तक की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज करने में केवल तीन से चार घंटे लगेंगे। आपको हीरो कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में IP68 जल संरक्षण सुविधाएं भी देखने को मिलेंगी, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और मोटर को पानी, धूल और मिट्टी से बचाएगी। हीरो कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में, आपको सामने डिस्क ब्रेक और पिछले भाग में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगा।

इस स्कूटर के डिज़ाइन और उपस्थिति के बारे में बात करते हुए, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मेस्ट्रो एज स्कूटर की तरह बनाया गया है।

Read More- Poise Grace Electric Scooter: स्पीड और रेंज में तगड़ा है यह स्कूटर

Hero Electric eMaestro:- बीएलडीसी मोटर और हाई स्पीड

हीरो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बीएलडीसी मोटर जोड़ेगी। जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बड़ी ताकत और टॉर्क प्रदान करने में सक्षम होगा। हम आपको बताते हैं कि हीरो कंपनी द्वारा बनाई गई इस इलेक्ट्रिक स्कूटर एक उच्च गति वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी, 

जिसके लिए आपको इसे चलाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होगी और खरीदने के लिए पंजीकरण की आवश्यकता होगी।हम आपको बताते हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शीर्ष गति को अभी तक हीरो कंपनी द्वारा घोषित नहीं किया गया है। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ विशेषताओं की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई शानदार विशेषताएं देखने को मिलेंगी। 

इनमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर आदि जैसी बेहतरीन विशेषताएं देखने को मिलेंगी।

Hero Electric eMaestro:- कीमत और लॉन्चिंग डेट

अब, सबसे महत्वपूर्ण बात है कि हीरो कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर किस कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। हम आपको बताते हैं कि हीरो कंपनी द्वारा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 60 हजार रुपये में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि, हीरो कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन स्रोतों के अनुसार कहा जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो कंपनी द्वारा केवल 60 हजार रुपये में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग तिथि के बारे में बात करते हुए, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जून 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

Read More- ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देती है 135km की रेंज ! जानिये इसकी कीमत है कितनी कम 

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|