Ration Card : राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, मात्र 443 रूपए में मिलेंगा गैस सिलेंडर 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

EVSALAH Digital Desk नई दिल्ली :  Ration Card राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, मात्र 443 रूपए में मिलेंगा गैस सिलेंडर, सस्ते गैस सिलेंडर खरीदने का फायदा बड़ी संख्या में लोगों को होगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। वैसे वर्तमान में एलपीजी सिलेंडर का भाव 940 से 950 रुपये तक चल रहा है जो किसी खुशखबरी से कम नहीं है।(Ration Card)

आपसे कोई कहे कि कुल 428 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिल रहा है तो आप चौंक जाएंगे, क्योंकि ऐसा किसी को विश्वास नहीं होगा। फिर भी यह सौ फीसदी सच है कि मात्र 428 रुपये में गैस सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। सरकार ने कुछ दिन पहले एलपीजी सिलेंडर के दाम कर आम लोगों के बड़ी राहत दी है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

सस्ते गैस सिलेंडर खरीदने का फायदा बड़ी संख्या में लोगों को होगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। वैसे वर्तमान में एलपीजी सिलेंडर का भाव 940 से 950 रुपये तक चल रहा है जो किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

इसलिए जरूरी है कि आप इस मौके को हाथ से कतई भी ना जानें द, जो लोगों का दिल जीतने क लिए काफी है। सिलेंडर से संबंधित जानकारी जुटाने की जरूरत नहीं होगी, जो आपके लिए बहुत ही आवश्यक है।

एलपीजी सिलेंडर खरीदारी की अब बल्ले हो गई है, जिसकी आप मात्र 428 रुपये में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। केंद्र के बाद अब गोवा सरकार ने चौंकाने वाला ऐलान किया है, जहां आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर को खरीदकर घऱ ला सकते हैं।

इसका लाभ उसी व्यक्ति को मिलेगा, जिसका नाम अंत्योदय अन्न योजना कार्ड से जुड़ा है और साथ ही गोवा का निवेसी होना भी जरूरी है।

 सरकार के इस ऐलान के बाद हर किसी के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। गोवा में बड़ी संख्या में सस्ते सिलेंडर को लोग खरीदकर घर ला सकते हैं। सरकार ने गरीबों को सहायता देने के लिए सस्ता सिलेंडर वितरण करने की घोषणा की है, जो किसी लॉटरी से कम नहीं है।

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से एलपीजी सिलेंडर के रेट में 200 रुपये की गिरावट की थी। इसके बाद 14.2 किलोग्राम वाला गैस का भाव गोवा में 903 रुपये देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही गोवा में सिलेंडर का रेट 917 रुपये प्रति सिलेंडर दर्ज किया गया।

यहां आप 903 रुपये का कैलकुलेशन देखें तो उज्ज्वला योजना से 200 रुपये और सरकार से 275 रुपये की सब्सिडी मिलने के बाद इसका रेट घटकर 428 रुपये ही रह जाएगा, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है।


HOME

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|