Employees News: गणतंत्र दिवस पर राजस्थान के कर्मचारियों के लिए आई सबसे बड़ी खबर, आदेश देख कर्मचारी भी हुए हैरान

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Ev Salah: राजस्थान सरकार के 24 जनवरी को दिया एक आदेश आज कर्मचारी जगत में काफी चर्चा का विषय बना रहा. गणतंत्र दिवस के दिन भी आज कर्मचारियों में इस आदेश को लेकर काफी चर्चाए बनी रही. राजस्थान की भजनलाल सरकार की गाज अब रिटायर्ड सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों पर गिरी है।

दरअसल, रिटायर्ड सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों (Retired Govt Employees on contract) को लेकर भजनलाल सरकार के नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है।

इस आदेश के मुताबिक सरकार से रिटायर्ड जो भी कर्मचारी या अधिकारी नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग के अधीनस्थ समस्त संस्थाओं, निकायों एवं कार्यालयों में समेकित पारिश्रमिक, संविदा, पे-माइनस पेंशन अथवा अन्य किसी भी माध्यम से कार्यरत हैं उनकी सेवाएं तुरंत प्रभाव से समाप्त कर दी गई हैं। इस आदेश की पालना कर रिपोर्ट विभाग को 24 जनवरी 2024 तक भिजवाने के लिए कहा गया है।

सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ लेटर

दरअसल, नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग की तरफ से रिटायर्ड सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को संविदा (Govt Employees on Contract) के तहत कार्य से मुक्ति के इस आदेश पर जुगल किशोर मीणा, संयुक्त शासन सचिव, नगरीय विकास विभाग और सुरेश कुमार ओला, निदेश एवं विशिष्ट सचिव स्वायत्त शासन विभाग के दस्तखत भी बताए गए हैं।

हालांकि, भजनलाल सरकार ने रिटायर्ड कर्मचारियों को लेकर यह आदेश क्यों जारी किया है इसको लेकर कोई सूचना नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार की तरफ से अब खाली हुए इन पदों पर नई भर्तियों के लिए सूचना जारी की जा सकती है जो बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का शानदार विकल्प हो सकता है।

सरकार वापिस ले चुकी है ये आदेश

आपको बता दें कि हाल ही में कृषि आयुक्तालय राजस्थान जयपुर द्वारा सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारियों के लिए नियुक्ति आदेश जारी किया गया था। इस आदेश में नवनियुक्त अधिकारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम की बजाए न्यू पेंशन स्कीम के तहत नियुक्ति देना दर्शाया गया था जिसका पुरजोर विरोध हुआ।

हालांकि, इसके बाद सरकार ने नया आदेश जारी करते हुए बिंदू संख्या 2 में विर्णत इस शर्त को हटा दिया और नवनियुक्त अधिकारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम के तहत ही नियुक्ति देने के आदेश जारी किए।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|