510Km रेंज के साथ लांच होगी Dodge Charger Electric Car की सबसे पावरफुल

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Dodge Charger Electric Car एक अमेरिकी ऑटोमोबाइल ब्रांड है, जिसे 1900 में जॉन और होरेस डॉज़ ने शुरू किया था। डॉज़ एक प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल निर्माता है, जो दशकों से अपनी मस्कल कारों के लिए जाना जाता है। कंपनी पहले अन्य निर्माताओं के लिए भागों और विधियों के आपूर्ति करने वाले रूप में शुरू हुई थी, लेकिन जल्द ही खुद ऑटोमोबाइल निर्माता बन गई।

इस कंपनी के दो प्रमुख मॉडल हैं चार्जर और चैलेंजर, जो अपने शक्तिशाली इंजन और आक्रामक डिज़ाइन के कारण कई पीढ़ियों को पसंद किया जा रहा है। लेकिन अब समय बदल रहा है, लोग पर्यावरण के मित्र वाहनों की ओर ले रहे हैं। इस बदलाव को देखते हुए, अब डॉज भी अपनी पसंदीदा कार चार्जर को दो नए पावरट्रेन में लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें से एक आईसी इंजन के साथ होगा और दूसरा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ होगा। आपको दोनों पावरट्रेन में मजबूत प्रदर्शन और रोमांचक राइड अनुभव मिलेगा।

Dodge Charger Electric Car: आकर्षक डिज़ाइन

नए आगामी 8वीं पीढ़ी के चार्जर में, आपको दो दरवाजे का कूप और चार दरवाजे का सैलून फास्टबैक बॉडी स्टाइल देखने को मिलेगा। इस गाड़ी का डिज़ाइन वास्तव में इस कंपनी के पुराने क्लासिक मसल कारों से प्रेरित होगा।

इस गाड़ी में आपको एक धारात्मक और एयरोडाइनामिक आकार देखने को मिलेगा। इस गाड़ी में आपको प्रमुख ग्रिल, एलईडी हेडलाइट और स्लीक हुड दिखाई देगा। आपको इस गाड़ी के पिछले भाग में एक अनूठा टेल लाइट, स्पॉइलर और ड्यूल एक्जॉस्ट टिप दिया जाएगा।

Read More- अब मात्र ₹97,800 की कीमत पर मिलेगा बिलकुल नया Hero Vida V1 Plus Scooter

Dodge Charger Electric Car: कीमत

Dodge Charger Electric Car एक भविष्यवाणी भविष्य की मसल कार होगी। यह गाड़ी आईसीई इंजन और इलेक्ट्रिक दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन देगी। डॉज कंपनी इस गाड़ी को बाजार में एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी कीमत पर लॉन्च करेगी।

कंपनी ने अभी तक इस गाड़ी की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, वैश्विक बाजार में, चार्जर का 7वां पीढ़ी का मॉडल केवल $29,995 से शुरू होता है और $69,995 तक जाता है। माना जाता है कि नई डॉज चार्जर की कीमत वर्तमान मॉडल से अधिक होगी।

Dodge Charger Electric Car: दमदार परफॉरमेंस

नए चार्जर में आपको दो प्रकार के पावरट्रेन विकल्प मिलेंगे: सीधा छह टर्बो पेट्रोल इंजन और बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर। इस कार के सीधे छह टर्बो पेट्रोल इंजन में, आपको 3 लीटर का ट्विन टर्बो चार्ज़्ड हरिकेन सीधा छह इंजन दिखाई देगा। यह वही इंजन है जो जीप ग्रैंड वैगोनीयर में उपयोग किया जाता है। इस कार के आईसीई इंजन पावरट्रेन में दो वेरिएंट्स होंगे: 

मानक आउटपुट जो 426 एचपी की शक्ति उत्पन्न करेगा और हाई आउटपुट जो 558 एचपी की शक्ति उत्पन्न करेगा। इसके अलावा, नए चार्जर में ड्यूल परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर का विकल्प भी होगा। यह इलेक्ट्रिक पावरट्रेन इस कार में 639 एचपी की शक्ति और 850 न्यूटन मीटर के पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। इस कार में आपको 216 किमी/घंटे की शीर्ष गति भी देखने को मिलेगी।

पैरामीटरविशेषता
वाहन का नामनई चार्जर
पावरट्रेन विकल्प1. स्ट्रैट छे टर्बो पेट्रोल इंजन
2. बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर
पेट्रोल इंजन विशेषता– 3 लीटर, ट्विन टर्बो चार्ज हरिकेन स्ट्रैट सिक्स इंजन
– ICE इंजन वाले पॉवरट्रेन के दो वैरिएंट:
1. स्टैंडर्ड आउटपुट: 426 hp
2. हाई आउटपुट: 558 hp
इलेक्ट्रिक मोटर विशेषता– ड्यूल परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर
– 639 hp पावर, 850 Nm पीक टार्क
टॉप स्पीड216 kmph
Read More- अब मात्र ₹97,800 की कीमत पर मिलेगा बिलकुल नया Hero Vida V1 Plus Scooter

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|