Diwali Picks: दिवाली शॉपिंग, पोर्टफोलियो में शामिल करें ये 15 स्टॉक, 1 साल में मिलेगा हाई

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Muhurat Trading 2023 Top Picks:  अगले महीने दिवाली पर मुहूर्त ट्रेडिंग के साथ संवत 2079 ब्रॉडर मार्केट में शानदार रिटर्न के साथ समाप्त हो रहा है. हालांकि इस दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में इकोनॉमिक डाउनटर्न, चीन में कई साल में सबसे धीमी ग्रोथ और दुनिया भर में आक्रामक तरीके से ब्याज दरों में बढ़ोतरी जैसी कई ग्‍लोबल चुनौतियों के बावजूद बाजार ने संवत 2079 में बेहतर रिटर्न दिया.

इस साल अबतक निफ्टी ने 14.6 फीसदी रिटर्न दिया है और दिलचस्प बात यह है कि सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स इस दौरान 31 फीसदी बढ़ा है. ब्रोकरेज हाउस शेयर खान का कहना है कि जैसे-जैसे हम संवत 2079 के अंत की ओर और संवत 2080 में कदम रखने जा रहे हैं, इक्विटी मार्केट का आउटलुक पॉजिटिव दिख रहा है.

Diwali Picks:- भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में जारी रहेगी मजबूती

ब्रोकरेज हाउस शेयर खान का कहना है कि ग्‍लोबल मार्केट में प्रतिकूल परिस्थितियों और आगामी स्‍टेट और जनरल इलेक्‍शन के बावजूद, सभी इंडीकेटर्स भारत की अर्थव्‍यवस्‍था की मजबूत स्थिति की ओर इशारा करते हैं, जो वित्त वर्ष 2028 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए तैयार है

अगले 2 साल में कॉर्पोरेट इनकम 15% सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है, इसी अवधि में बीएसई 200 में 20% से अधिक अर्निंग ग्रोथ का अनुमान है. ऐसे में संवत 2080 के पहले ही पोर्टफोलियो में कुछ मजबूत फंडामेंटल वाले शेयर शामिल करने की सलाह है, जिससे आने वाले दिनों में बाजार की तेजी में आपको हाई रिटर्न मिल सके. ब्रोकरेज ने यहां ऐसे 15 शेयरों की जानकारी दी है, जिसमें आप निवेश कर सकते हैं.

Read More – Gold – Silver Price Today: फेस्टिव सीजन में सोना 750 रुपये हुआ महंगा, चांदी की कीमत भी 500 रुपये उछली

Diwali Picks:- मुहूर्त ट्रेडिंग पर मजबूत करें पोर्टफोलियो

खास तौर से ब्रोकरेज ने बाजार की मौजूदा कमजोरी का फायदा उठाने और एक हाई क्‍वालिटी वाला पोर्टफोलियो तैयार करने के लिए मुहूर्त ट्रेडिंग में संवत 2080 के लिए अपनी दिवाली पिक्स का खुलासा किया है. इसमें 15 हाई-क्‍वालिटी वाले स्टॉक शामिल हैं, जो मुख्य रूप से घरेलू अपसाइकल थीम पर केंद्रित हैं, साथ ही निर्यात बाजार में ग्रीनशूट का लाभ उठाने के लिए कुछ क्‍वालिटी वाले स्टॉक भी शामिल हैं.

बता दें कि हर साल दिवाली पर हिंदू कैलेंडर वर्ष के अनुसार नए संवत की शुरूआत होती है. इस साल भी 12 नवंबर को मुहूर्त ट्रेडिंग के साथ संवत 2080 शुरू हो जाएगा. माना जाता है कि इस मौके पर ट्रेडिंग घर में समृद्धि लाती है. शेयर बाजार में दिवाली पर सालों से मुहूर्त ट्रेडिंग का रिवाज चला आ रहा है. दिवाली पर निवेश को बेहद शुभ माना जाता है.

Read More दिवाली में Electric Cars खरीदने का है प्लान ये हैं 4 बेस्ट ऑप्शन, 10 लाख तक है कीमत, खत्म होगी पेट्रोल भरवाने की टेंशन

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|