भारत के इन शहरों पर Hero Vida V1 e-scooter की डिलीवरी हुई शुरू सिंगल चार्ज पर चलेगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

तेजी से बढ़ते पेट्रोल और डीजल के महंगे होने के दृष्टिकोण में, लोग अब इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने को पसंद कर रहे हैं। अब इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ने लगी है। इन वाहनों को सस्ते और लागत-कुशल साबित हो रहे हैं, जिसके कारण आप बहुत कुछ बचा सकते हैं। लोगों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए, अब हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपनी नई ईवी सहायक कंपनी – विदा के साथ ई-स्कूटर लॉन्च किया है।

 इसके साथ, हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने शानदार प्रवेश करने जा रहा है। हीरो की सब-ब्रांड कंपनी विदा ने अक्टूबर 2022 में बैंगलोर में  Hero Vida V1 प्लस और वी1 प्रो ई-स्कूटर्स का शुभारंभ किया था, जिनकी शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये से थी। अब वितरण शुरू करने का समय आ गया है।

Hero Vida V1 Plus, V1 Pro: बुकिंग और डलीवरी

अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो हीरो द्वारा प्रस्तुत किए गए वीडा वी1 प्लस और वी1 प्रो के दो वैरिएंट्स के लिए बुकिंग शुरू करने के लिए एक सिक्का राशि रुपये 2,499 में की जा सकती है। वर्तमान में ये ई-स्कूटर्स दिल्ली, बेंगलुरु, और जयपुर में उपलब्ध हैं। इन ई-स्कूटर्स की शेष शहरों में वितरण कुछ दिनों में शुरू होगा। कंपनी का लक्ष्य है कि वह वीडा ब्रांड को देशभर में 200 से अधिक स्थनों पर लॉन्च करेगी।

Hero Vida V1 Plus, V1 Pro: रेंज और चार्जिंग टाइम

हीरो की सब-ब्रांड विडा दावा कर रही है कि वी1 प्लस और वी1 प्रो ई-स्कूटर्स की अधिकतम गति 80 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। सवारी की दूरी के पहले,  Hero Vida V1 प्लस का दावा है कि इसकी एक ही चार्ज पर 143 किलोमीटर की दूरी प्रदान की जा सकती है, जबकि वी1 प्रो वैरिएंट एक ही चार्ज पर 165 किलोमीटर की दूरी प्रदान कर सकता है। कंपनी के दावे के अनुसार, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फास्ट चार्जिंग की एक मिनट में 1.2 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

Read More- Bajaj का कारोबार ठप कर देगा KTM RC 125 Bike एडवांस फीचर्स के साथ

तकनीकी विवरण के पहलुओं में, नई हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर, वी1 प्लस, में एक 3.44किलोवॉट-घंटे की बैटरी पैक है, जिससे एक ही चार्ज पर 143 किलोमीटर की दूरी होती है। दूसरी ओर, वी1 प्रो एक बड़े 3.94किलोवॉट-घंटे की बैटरी के साथ आता है, जो एक ही चार्ज पर 165 किलोमीटर की दूरी प्रदान करती है। दोनों वैरिएंट्स में एक 6किलोवॉट इलेक्ट्रिक मोटर है और 80 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति है।

फास्ट चार्जिंग

एक तेज चार्जर से इसकी बैटरी को प्रति मिनट 1.2 किलोमीटर की दर से चार्ज किया जा सकता है। एक होम चार्जर का उपयोग करके, Hero Vida V1 प्लस और वी1 प्रो 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में क्रमशः 5 घंटे 15 मिनट और 5 घंटे 55 मिनट लगते हैं।

Hero Vida V1 Plus, V1 Pro:  कीमत 

वर्तमान में, बेंगलुरु में  Hero Vida V1 प्लस की एक्स-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपये है, जबकि वीडा वी1 प्रो की कीमत 1.59 लाख रुपये है। दिल्ली में राज्य सरकार द्वारा दी गई सब्सिडी के कारण इन ई-स्कूटर्स की कीमत काफी कम है। खरीदारी से पहले राज्यवारे दरों की जांच करना सुस्तिरहित है।

Read More- Maruti Suzuki भारत में लांच करेगी 3 नई कमाल की गाड़ियां

3 thoughts on “भारत के इन शहरों पर Hero Vida V1 e-scooter की डिलीवरी हुई शुरू सिंगल चार्ज पर चलेगी”

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|