Tata Punch EV: का इलेक्ट्रिक अवतार, देखें फीचर्स और इसकी कीमत।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Tata Punch EV: Tata Motors हाल ही में देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक चार पहिया बनाने वाली कंपनी है। वर्तमान में, टाटा मोटर्स ने भी अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन के ब्रांड की घोषणा की है। जिसे ‘TATA.ev’ नामक दिया गया है। कंपनी का ईवी संग्रह Nexon EV, Tigor EV और Tiego EV से मिलता है ! लेकिन बहुत जल्दी Punch ev का नाम भी इस इलेक्ट्राफाइड रेंज में शामिल हो सकता है। एक जानकारी के अनुसार, कंपनी ने पंच इलेक्ट्रिक को अक्टूबर महीने में बाजार में बेचने के लिए लॉन्च किया है!

Tata Punch EV:- की चल रही टेस्टिंग।

Tata Punch EV इसी बीच, टाटा मोटर्स कंपनी ने अपने प्रसिद्ध एसयूवी Nexon के नए फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है ! कि कंपनी का अगला उत्पाद Tata Punch EV होगा। इसकी कीमतें भी उसी समय खुलेंगी। वास्तव में, टाटा मोटर्स ने लंबे समय से पंच के इलेक्ट्रिक मॉडल का परीक्षण किया है!, और इसे कई बार देखा गया है। इसके परीक्षण को देखते हुए, इस एसयूवी से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। जिसमें कहा जा रहा है कि वर्तमान में, Tata Punch EV कंपनी द्वारा Ziptron पावरट्रेन पर बनाया जाएगा। जो कंपनी के अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों में भी उपयोग होता है।

Read More- भारत में मारूति सुजुकी स्विफ्ट की टेस्टिंग हुईं शुरु, जानें क्या है इसकी कीमत और लॉन्चिंग डेट Maruti Swift 2024

Tata Punch EV :-के फीचर्स।

Tata Punch EV में चार्जिंग सॉकेट सुपराफ्रंट में प्रदान किया गया है, यह टाटा मोटर्स की पहली ऐसी कार है जिसमें यह विशेषता दी गई है। इसके अलावा, चार-पहिया डिस्क ब्रेक, नया एलॉय व्हील डिजाइन, नए अवतार और डिजाइन भी दिखाई दे रहे हैं! कंपनी ने अपनी कैबिन को भी अपडेट किया है, जिससे इसे सामान्य पेट्रोल मॉडल से अलग बना दिया गया है। इसमें एक बड़ा 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो Nexon में देखा जाता है!

Read More- CNG vs LPG Cars: माइलेज, कीमत और परफॉरमेंस के मामले में कौन बेहतर

Tata Punch EV:- में मिलेंगे डिफरेंट चार्जिंग ऑप्शन्स।

Tata Punch EV टाटा के जेन-2 EV आर्किटेक्चर सहित ALFA प्लेटफॉर्म पर अच्छा होगी। जो कंपनी के पूरी तरह ICE (पेट्रोल-डीजल) गाड़ियों का ही इलेक्ट्रिफाइड रूप है। यह SUV एक लिक्विड-कूल्ड बैटरी सहित फ्रंट व्हील ड्राइव में एक मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर दिया गया है। जो कि Tigor, Tiago और Nexon की तरह ही है! टाटा मोटर्स टाटा पंच ईवी को दो भिन्न- भिन्न बैटरी साइज और चार्जिंग ऑप्शन के साथ उपलब्ध करा रहीं है!

Tata Punch EV:- की प्राइसिंग।

वहीं ,वर्तमान में टाटा पंच ईवी को कंपनी Tigor EV के निचले स्तर पर रख सकती हैं। दरअसल इसकी लॉन्च से पूर्व प्राइस को लेकर बात करना कठिन है! मार्केट में इसका सामना मुख्य तौर से Citroen eC3 से होगा। जिसका प्राइस लगभग 11.50 लाख रुपये से स्टार्ट होती है। जबकि Tigor EV का दाम 12.49 लाख रुपये से स्टार्ट होती है। New Tata Punch EV का प्राइस भी तकरीबन इसी के करीब होने की आशा है!

Read More- Subrata Roy Sahara: फॉर्मूला 1 में सहारा का अर्श से फर्श तक का सफर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|