700Km रेंज के साथ BYD लांच करेगा अपनी सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक गाडी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

1995 में शुरू हुई BYD ने अपने जीवन की शुरुआत एक बैटरी निर्माता के रूप में की। लेकिन समय के साथ बदलते हुए, यह कंपनी 2003 में ऑटोमोटिव उद्योग में प्रवेश किया और तब से यह दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं में से एक बन गई है। BYD कंपनी अपने वाहनों की बिक्री को वैश्विक रूप से 50 से अधिक देशों में करती है।

पर्यावरणीय टिकाऊता का लक्ष्य रखते हुए, BYD ने हरित ऊर्जा स्रोतों को बढ़ावा देने के लिए ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करके काम किया है। इस प्रयास के हिस्से के रूप में, अब यह कंपनी जल्द ही भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार, सील, को लॉन्च करने जा रही है। सील इस कंपनी के ओशन श्रृंखला की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। चलिए जानते हैं कि ओशन श्रृंखला की इस सील इलेक्ट्रिक कार को इतना विशेष क्यों बनाता है।

BYD: क्या हो सकती है कीमत

सील एक नई इलेक्ट्रिक सेडान कार है, जो एक महान शैली, टेक्नोलॉजी और प्रदर्शन के साथ आएगी। BYD भी इस कार को अपना प्रमुख उत्पाद के रूप में प्रमोट कर रहा है। इस कार की कीमत के बारे में अब तक कुछ भी आधिकारिक रूप से खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कुछ स्रोतों के अनुसार, इस कार की कीमत केवल ₹ 55 लाख से शुरू होगी भारत में। यह वेरिएंट के लिए केवल ₹ 60 लाख का खर्च आएगा शोरूम से।

Read More- F1 Race: क्या होती है फॉर्मूला-1 रेस? क्या रफ्तार का ये जुनून सिर्फ कुछ अंक हासिल करने के लिए

BYD: आकर्षक डिज़ाइन

BYD सील में आपको समुद्र X अवधारणा से प्रेरित डिज़ाइन देखने को मिलता है। इस कार में आपको BYD की ओशन एस्थेटिक डिज़ाइन देखने को मिलता है। इस कार में आपको एक धाराप्रवाह और शैलीष्ठ लुक दिखाई देता है। इस कार में आपको एक सांदर और एयरोडायनामिक बॉडी मिलती है। यह कार एक अनूठे फ्रंट ग्रिल के साथ आती है। इस कार में 0.219 सीडी की ड्रैग कोएफिसिएंट दिखाई देती है। यह कार धराशायी रूफलाइन के साथ आती है।

BYD: दमदार परफॉरमेंस

सील में आपको ई प्लेटफ़ॉर्म 3 देखने को मिलता है। इस कार में आपको अल्ट्रा सुरक्षित ब्लेड बैटरी दिखाई देती है। यह बैटरी दो प्रकार के विकल्पों में उपलब्ध है: 61.4kWh जो 550 किलोमीटर की रेंज देता है, और 82.5kWh जो 700 किलोमीटर की रेंज देता है। इस कार में आपको ड्यूल मोटर सेटअप देखने को मिलता है। इस सेटअप में यह कार 350 किलोवॉट ताकत और 550 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करती है। यह कार 250 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ आती है।

प्रकारविशेषताएं
प्लेटफार्मe-प्लेटफार्म 3
बैटरीअल्ट्रा सेफ ब्लड बैटरी
– 61.4kWh (550 km रेंज)
– 82.5kWh (700 km रेंज)
मोटर सेटअपड्यूल मोटर
पावर350 kW
पीक टार्क550 Nm
स्पीड250 kmph
Read More- Bajaj की superfast 400cc Bike अब मिलेगी इतनी सस्ती कीमत पर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|