BYD ने लांच की अपनी पहली electric supercar 309 km/h की टॉप स्पीड के साथ बनाया रिकॉर्ड

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

BYD, एक चीनी ऑटोमोबाइल निर्माता, 2003 में भारत में शुरू की गई। विश्व में प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के रूप में प्रसिद्ध, यह विश्व के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार का 20% हिस्सा धारण करता है। यह कंपनी अपने अभिनव बैटरी प्रौद्योगिकी के लिए उच्च सराहना प्राप्त करती है।

BYD के पोर्टफोलियो में, यांगवांग श्रृंखला का उल्लेखनीय स्थान है, जो प्रदर्शन, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी को एकीकृत करने वाले प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रदर्शन करती है।यांगवांग श्रृंखला के नवीनतम अवयव का परिचय देते हुए, बाइडी ने यू 9 को पेश किया है, एक इलेक्ट्रिक सुपरकार, जिसे विश्व का सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक वाहन घोषित किया गया है। 

BYD का उच्च-स्तरीय खेल कार बाजार में प्रवेश करने का यह रोमांचक प्रयास प्रतिनिधित्ता करता है। इस कदम से कंपनी अब सीधे फेरारी, लैम्बोर्गिनी, और टेस्ला जैसी उद्योग की गोलियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की स्थिति में है।

BYD U9: क्या है कीमत

भारतीय बाजार में अबतक BYD की U9 इलेक्ट्रिक सुपरकार का लॉन्च नहीं हुआ है। वर्तमान में, यह कार केवल चीन में ही बिक रही है। इस कार की कीमत चीन में केवल 1,680,000 युआन है। BYD ने इस कार को भारत में लॉन्च करने में दिखाई है। 

BYD शीघ्र ही इस कार को भारत में एक संयुक्त उद्यम के रूप में लॉन्च कर सकती है। इस कार की भारत में कीमत केवल ₹ 3.14 करोड़ हो सकती है।

Read More- Yamaha MT 09 की सबसे पावरफुल बाइक अब होगी भारत में लांच, मिलेगी इतनी बढ़िया कीमत पर

BYD U9: आकर्षक डिज़ाइन

BYD की U9 एक फ्यूचरिस्टिक और एग्रेसिव डिज़ाइन के साथ आने वाली कार है। इस गाड़ी में आपको आग और चौड़ी दृष्टिकोण देखने को मिलता है। यह गाड़ी तेज रेखाओं और मोड़ों के साथ आती है। इस गाड़ी में गति और गतिविधि का एक अहसास होता है। 

इस गाड़ी के सामने, आपको एक बड़ा ग्रिल दिखाई देता है, जो षट्कोणीय पैटर्न में आता है। यह गाड़ी एलईडी हेडलाइट और वायु सांद्रता के साथ आती है।

BYD U9: दमदार परफॉरमेंस

BYD की U9 एक बीस्ट है, जब बात परफॉरमेंस और पावर की की जाये। यह कार अपनी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग कर 1,287 hp की पावर और 1626.9 Nm का पीक टार्क पैदा करती है। ऐसा करके यह कार 0 से 100 Kmph की रफ़्तार को मत्र 2.36 सेकंड में ही पूरा कर देती है। यह रफ़्तार फेरारी SF90 और बुगाटी की चिरोन से भी ज्यादा तेज़ है। 

इस कार में आपको 308 kmph की टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाती है। यह कार एक सिंगल चार्ज पे बड़े ही आराम से 450 km की रेंज देदेती है। इस कार में आपको तीन प्रकार के ड्राइविंग मोड भी देखने को मिल जाते है।

पैरामीटरBYD U9
पावर (hp)1,287
टॉर्क (Nm)1626.9
0 से 100 Kmph2.36 सेकंड
टॉप स्पीड (kmph)308
रेंज (km)450 (सिंगल चार्ज पर)
ड्राइविंग मोडतीन प्रकार के
Read More- Yamaha MT 09 की सबसे पावरफुल बाइक अब होगी भारत में लांच, मिलेगी इतनी बढ़िया कीमत पर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|