BYD Seagull Electric Car 405km रेंज के साथ भारत में लांच होगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

BYD Seagull यह एक इलेक्ट्रिक हैचबैक कार है, जो BYD Auto द्वारा बनाई गई है। यह दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती हुई कार निर्माता है। सीगल इस कंपनी की सबसे छोटी कार है। इस कार को युवा और शहरी ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। इस कार में आपको एक संक्षेप और स्टाइलिश ईवी लुक देखने को मिलता है। यदि आप एक नए संक्षेप ईवी की तलाश में हैं, तो BYD की इस कार आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

BYD Seagull Electric Car:- आकर्षक डिज़ाइन

BYD Seagull इस कार में एक प्यारा और स्पोर्टी बाह्य डिज़ाइन दिखता है। इस वाहन में तेज रेखाएँ, कोणीय आकार की हेडलाइट्स, और एक ढलती छत लाइन जैसी कई विशेषताएं हैं। इस कार में वायरलैम्प्स शामिल हैं, जो लाइट बार से जुड़े हुए हैं। इसकी लंबाई 3,780 मिमी है और यह छह आकर्षक रंगों में उपलब्ध है।

BYD Seagull Electric Car:- कीमत

BYD Seagull असल में चीन के अंदर सबसे ज्यादा किफायती EVs में से एक है। इस कार की कीमत चीन के अंदर मत्र ₹9.4 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाती है, जो की इसके टॉप वैरिएंट के अंदर मत्र ₹11.43 लाख रुपए तक जाती है। इस कार को BYD कंपनी जल्द ही भारत के अंदर भी लांच करने वाली है। भारत के अंदर इस कार को BYD कंपनी हो सकता है की मत्र ₹10 लाख रुपए की कीमत पे लांच करे।

Read More- Revolt RV400 Electric Bike केवल ₹2,700 की EMI पर मिलेगी 150km रेंज

BYD Seagull Electric Car:- दमदार परफॉरमेंस

Seagull वास्तव में, बीवाइडी का ई-प्लेटफ़ॉर्म 3 स्केटबोर्ड पर आधारित है। इस कार में तीन वैशिष्ट्यकरण हैं: वायटैलिटी एडीशन, फ्रीडम एडीशन, और फ्लाइंग एडीशन। इन तीनों वेरिएंट्स में आपको 55 किलोवॉट की पीक शक्ति वाले समकालीन मोटर का पता चलेगा। इस मोटर के कारण, सीगल कार 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति तक केवल 4.9 सेकंड में तेज़ी से तेज़ी पकड़ सकेगी। इसके अलावा, इस कार में 130 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति भी है।

इस कार के अंदर, आपको वाइटैलिटी और फ्रीडम वेरिएंट्स में एक 30 किलोवॉट-घंटा की बैटरी मिलेगी, जिससे इस कार को 305 किलोमीटर की शानदार रेंज मिलेगी। इस कार के फ्लाइंग वेरिएंट में, आपको एक 38 किलोवॉट-घंटा की बैटरी मिलेगी, जिससे इस कार को 405 किलोमीटर की शानदार रेंज मिलेगी। इस कार में आपको 11 किलोवॉट एसी पॉवर प्लग चार्जिंग और 30-40 किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जिंग की सुविधा है। इसके अलावा, आप इस कार को केवल 30 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज कर सकेंगे।

पैरामीटरविवरण
प्लैटफॉर्मBYD के इ-प्लॅटफॉम 3 स्केटबोर्ड
ट्रिमविटेलिटी एडिशन, फ्रीडम एडिशन, और फ्लाइंग एडिशन
मोटर पावर55 kW सिंक्रोनस मोटर
त्वरितता (0 से 50 kmph)4.9 सेकंड्स
टॉप स्पीड130 kmph
बैटरी क्षमता– विटेलिटी और फ्रीडम: 30 kWh
– फ्लाइंग: 38 kWh
रेंज– विटेलिटी और फ्रीडम: 305 km
– फ्लाइंग: 405 km
चार्जिंग11 kW AC पावर प्लग चार्जिंग,
30-40 kW DC फ़ास्ट चार्जिंग
चार्ज टाइम (10-80%)मत्र 30 मिनट में
Read More- New Royal Enfield Hunter 350 पॉवरहाउस को घर ले जाए आपके सोच से कम कीमत पर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|