Mahindra Thar लेने वालों के लिए बड़ी खबर अब करना पड़ेगा इतना लंबा इंतजार

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Mahindra Thar Waiting Period in India: वर्तमान में महिंद्रा थार भारतीय लोकप्रिय ऑफ रोडिंग एसयूवी में से एक है। महिंद्रा के पोर्टफोलियो में इसके अलावा अन्य भी कई बेहतरीन गाड़ियां हैं। लेकिन इनमें से सबसे अधिक डिमांड महिंद्रा थार की ही है। कंपनी ने अब महिंद्रा थार की प्रतीक्षा अवधि के बारे में खुलासा कर दिया है। वर्तमान में महिंद्रा थार की हर महीने 10,000 से अधिक यूनिटों की बुकिंग हो रही है।  

जबकि कंपनी लगातार अपनी प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ाने में लगी हुई है। अगस्त 2023 में 2.8 लाख एसयूवी का निर्माण करने के बाद भी 68,000 यूनिटों की बुकिंग पेंडिंग है।  

Mahindra Thar Waiting Period in India 4×4

महिंद्रा थार की 4×4 वेरिएंट की प्रतीक्षा अवधि केवल 5 से 6 महीने की है, जिसमें किसका पेट्रोल, डीजल, हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप शामिल है। ‌ 

Mahindra Thar इंजन Engine

बोनट के नीचे से तीन इंजन विकल्प मिलते हैं। 4×4 वेरिएंट में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन जो की 152 बीएचपी और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, और दूसरा 2.2 लीटर डीजल इंजन जो की 130 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इन दोनों इंजन विकल्पों को सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है।  

वहीं पर अगर आप इसके रियल व्हील ड्राइव की तरफ जाते हैं, तो उसमें एक नया 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है जो की 118 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। और इसे केवल सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही पेश किया जाता है। हालांकि इसमें भी 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन का ही प्रयोग किया जाता है, जो की 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाती है।   

Mahindra Thar Waiting Period in India 4×2

महिंद्रा थार का भारतीय बाजार में दो वेरिएंट के अंदर पेश किया जाता है। 4×2 वेरिएंट और 4×4 वेरिएंट। भारतीय बाजार में सबसे अधिक डिमांड इसके फोर बाई टू वेरिएंट की है, जिस पर की वर्तमान में 15 से 16 महीना की प्रतीक्षा अवधि चल रही है। यह प्रतीक्षा अवधि इसके डीजल इंजन विकल्प के लिए है। जबकि अगर आप इसके पेट्रोल इंजन की तरफ जाते हैं तो उसमें आपको लगभग 5 महीना की प्रतीक्षा अवधि देखने को मिलने वाली है। महिंद्रा थार फोर बाई टू को केवल हार्ट आफ वेरिएंट के अंदर ही पेश किया जाता है।  

Read More- Tata Harrier Facelift ने अपनी इन 5 फीचर्स से किया XUV 700 का पत्ता साफ

Mahindra Thar Features list  

फीचर्स में नई जेनरेशन थार को 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इन सब के अलावा इसे कनेक्टेड कार तकनीकी, मैन्युअल एसी कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एलईडी डीआरएल, हैलोजन हेडलैंप्स, बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम और लेदर सीट्स ऑफर किया गया है।  

वही सुरक्षा में से सामने की तरफ दो एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर और सभी पैसेंजरों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर दिया गया है।  

Mahindra Thar Price in India  

महिंद्रा थार की कीमत भारतीय बाजार में 10.58 लख रुपए से शुरू होकर 16.94 लख रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। इसके अलावा अभी हमें अगले साल की शुरुआत में महिंद्रा थार का 5 door संस्करण देखने को मिलने वाला है, क्योंकि बेहतरीन सुविधा और फीचर्स के साथ नए डिजाइन के साथ पेश होगी।

Read More- 120km रेंज व ₹78,999 कीमत अब तक का सबसे किफायती PURE EV ETrance Neo

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|