Triumph की बाइक, उससे पहले जान ले Scrambler 400X की ये बातें

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Triumph Scrambler 400 X: ट्रायम्फ ने देश के टू व्हीलर मार्केट में अपनी एक नई बाइक को लॉन्च किया है। जिसका नाम ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स (Triumph Scrambler 400 X) रखा गया है।

कंपनी ने अपनी इस बाइक को 2.63 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। आपको बता दें कि इस बाइक का इंतजार कई लोग काफी बेसब्री से कर रहे थे। ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं और इस बाइक को खरीदना चाहते हैं।

तो इस रिपोर्ट में आज हम आपको इस बाइक से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी देंगे। इस बाइक के हेडलाइट ग्रिल, हैंड गार्ड और हैंडलबार पर स्क्रॉल पैड जैसे एलिमेंट लगाए गए हैं। जो इसके लुक को काफी इम्प्रूव कर देते हैं।

इसके अलावा इसमें आपको डुअल-बैरल एग्जॉस्ट मफलर देखने को मिलते हैं। इस बाइक को कंपनी ने किसी भी तरह की सड़कों पर आराम से चलने के लिए डिज़ाइन किया है। यह कंपनी की काफी मजबूत बाइक है।

Read More-Hero Splendor Plus, आधुनिक फीचर्स संग देती है 83 Km की माइलेज

Triumph Scrambler 400 X का इंजन और पावरट्रेन

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स (Triumph Scrambler 400X) देश के बाजार में मौजूद एक पॉवरफुल बाइक है। जिसमें लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित 4-वाल्व, DOHC इंजन उपलब्ध कराया गया है।

यह 398.15 सीसी का एक सिंगल-सिलेंडर इंजन है और 8,000 आरपीएम पर 39.5 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ ही 6,500 आरपीएम पर 37.5 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक का परफॉर्मेंस काफी बेहतर है।

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स (Triumph Scrambler 400 X) कंपनी की एक ऑफ रोड बाइक है। जिसमें आधुनिक डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया गया है। इस ब्रेकिंग सिस्टम की मदद से इसमें आपको अतरिक्त सुरक्षा मिल जाती है।

अच्छी ऑफ रोडिंग अनुभव के लिए इस बाइक में बेहतर सस्पेंशन सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि मार्केट से यह आपको 2.63 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।

Read More-EV Charging: भारत ने पहला स्वदेशी चार्जिंग मानक किया विकसित, टू-व्हीलर, थ्री-व्हीलर ईवी में होगा इस्तेमाल

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|