BattRE Storie: ये बाइक क्या उतने फीचर के साथ आती है जो एक ev में होने चाइये

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

इलेक्ट्रिक दो-व्हीलर्स भारतीय बाजार में धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहे हैं। इसका कारण यह है कि वे उन लोगों के लिए काफी समझदार विकल्प हैं जो दैनिक या छोटे सफरों के लिए मोटरसाइकिल का उपयोग कर रहे हैं। वर्तमान में, भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक दो-व्हीलर निर्माता हैं और इनमें से एक प्रसिद्ध निर्माता बैटरी है, जिसका नाम स्टोरी है। 

BattRE Storie: 7 कलर के साथ आती है ये स्कूटर 

रेट्रो लुक पहली नजर में, यह स्कूटर रेट्रो लुक वाला दिखता है, जो काफी लोगो  को पसंद हो सकता है। इसमें एक गोल मुख्यलंप, टर्न इंडिकेटर, एक एक-टुकड़ी सीट जिसमें ग्रैब रेल है, और एक एलईडी लैंप है। स्कूटर के डिजाइन में मेटल पैनल्स का उपयोग किया गया है यह स्कूटर सात विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। पर्ल व्हाइट, इक्रू येलो, मिडनाइट ब्लैक, ऑक्सफ़र्ड ब्लू, स्टॉर्मी ग्रे, इलेक्ट्रिक ब्लू और टी ग्रीन।

Read More-Tata Nano EV: शानदार रेंज और लुक के साथ मिलेंगे

यह स्कूटर हैलोजन मुख्यलंप और टर्न इंडिकेटर के साथ आता है, जबकि पीछे लैंप एलईडी है। इसके अलावा, इसमें रिवर्स मोड और यूएसबी पोर्ट है। इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर एक 5-इंच कलर TFT यूनिट है जो राइडिंग मोड, गति, बैटरी प्रतिशत, ओडोमीटर, रेंज, बैटरी वोल्टेज दिखाता है, और स्कूटर बंद होने पर ट्रिप मीटर रीसेट होता है।

और भी विशेषता के साथ आती है ये स्कूटर 

इसके अलावा, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है, जिससे आप कुछ बुनियादी जानकारी को  प्राप्त कर सकते हैं, नजदीकी चार्जिंग स्टेशनों का पता लगा सकते हैं, स्टोर स्थानों को संग्रहीत कर सकते हैं और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर पर सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, सूचनाएं हमेशा प्रदर्शित नहीं होतीं हैं और साइड स्टैंड कट-ऑफ़ नहीं है।

स्कूटर पर तीन राइडिंग मोड्स हैं – इको, कंफर्ट और स्पोर्ट, जिनमें केवल शीर्ष गति में अंतर है। टेस्टिंग में, इको मोड में हमने 45 किमी/घंटा, कंफर्ट मोड में 58 किमी/घंटा और स्पोर्ट मोड में 70 किमी/घंटा की गति राइड क्वालिटी और ब्रेक्स स्कूटर की फ्रंट सस्पेंशन है फिर रियर सस्पेंशन थोड़ा सा जोरदार है। सीट भी काफी कठोर है जिससे यात्रा कम आरामदायक होती है। बैटरी रे डिस्क ब्रेक है और इनमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) है। ब्रेक्स की पहली चोट में ठीक नहीं हैं।

क्या रहने वाली है इस स्कूटर की कीमत

स्टोरी की एक्स-शोरूम कीमत ₹ 89,600 है, जिसमें फेम  II सब्सिडी शामिल है। हालांकि, इनमें बदलते सब्सिडी राशि के साथ यह कीमत बढ़ जाएगी। सामान्यतः, शहरी ड्यूटी के लिए एक उचित इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

2 thoughts on “BattRE Storie: ये बाइक क्या उतने फीचर के साथ आती है जो एक ev में होने चाइये”

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|