Bajaj Chetak scooter में अब मिलेंगे 5 बड़े बदलाव अब बना सबसे प्रीमियम electric scooter

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

बजाज चेतक एक उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो देश में तीसरे स्थान पर खरीदी जाती है। चेतक अर्बन के लॉन्च के कुछ घंटे बाद ही, कंपनी ने इसके नए वेरिएंट, चेतक प्रीमियम, के बारे में जानकारी दी और इसमें की गई परिवर्तनों के बारे में बताया। इस स्कूटर में जो भी कमियां थीं, उन्हें अब दूर कर दिया गया है और इसे काफी प्रीमियम बना दिया गया है। अब इस स्कूटर में आपको किसी भी प्रकार का कमी करने की आवश्यकता नहीं होगी और ब्रैंड ने इसमें अब सभी प्रगतियों को अपडेट कर दिया है। चलिए, जानते हैं चेतक प्रीमियम में की गई 5 सबसे बड़ी बदलावों के बारे में।

Bajaj Chetak:- मिलेगी टचस्क्रीन डिस्प्ले

अभी के सम्य में सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड अपने स्कूटरों में TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले दे रहे हैं जिसकी कमी प्रीमियम चेतक में लगती थी। चेतक में पहले LCD डिस्प्ले थी जिसमे आप केवल कुछ बेसिक फीचर का इस्तेमाल कर सकते थे लेकिन अब बजाज ने अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में LCD को हटा TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले लगा दिया जिसमे आप अपना मोबाइल कनेक्ट कर सभी अपडेट स्क्रीन पर ही ले सकते हैं। Chetak Premium में अब आपको मिलेगी जीपीएस नेविगेशन, म्यूजिक प्लेयर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और रिमोट इम्मोबिलिसशन जैसे फीचर।

Bajaj Chetak:- 30 मिनट जल्दी होगा चार्ज

कंपनी ने इसकी बैटरी कैपेसिटी को काफी बढ़ा दिया व साथ में इसमें अब और भी फास्ट चार्जर मिलेगा जो स्कूटर को केवल 4 घंटों में पूरा चार्ज कर देगा। अब नया Chetak Premium 30 मिनट जल्दी चार्ज होगा। चेतक का ये भी काफी बढ़िया अपडेट है जो इस स्कूटर को काफी शानदार बना देता है।

Read More- TVS Jupiter की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए कीमत

Bajaj Chetak:- 73 km/h की टॉप स्पीड

Bajaj Chetak प्रीमियम के अभी के मॉडल में काफी कम टॉप स्पीड मिलती है, जो की 63km/h है। लेकिन अब इसके नए मॉडल में आपको मिलने जा रही है 73km/h की टॉप स्पीड। अभी तक इस Chetak Premium स्कूटर की मोटर के साथ किये गए बदलाव के बारे में कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं है लेकिन नए Chetak Premium में आपको अब 10km/h की टॉप स्पीड ज्यादा मिलेगी जो की अब 73km/h है।

Bajaj Chetak:-  बैटरी व ज्यादा रेंज

Chetak प्रीमियम एक हाई परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमे आपको काफी प्रीमियम बिल्ट क्वालिटी व मेटल बॉडी मिल जाती है। अब इस Chetak Premium स्कूटर के नए मॉडल में आपको मिलेगी 3.2kWh लिथियम-आयन बैटरी जो एक बार पूरा चार्ज होने पर देगी 127km की IDC रेंज। ये बैटरी व रेंज अभी के बिकने वाले चेतक से काफी ज्यादा है जो की 2.88kWh व 108km रेंज है।

Bajaj Chetak:- ज्यादा बूट स्पेस

बजाज Chetak में अब सभी कमियों को ख़तम कर दिया है व अब ये एक हाई-परफॉरमेंस व एडवांस इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गया है। केवल इतना ही नहीं Bajaj Chetak प्रीमियम के नए मॉडल में अब आपको मिलने जा रही है बड़ी अंडर सीट स्टोरेज। पहले चेतक में 18 लीटर का बूट स्पेस मिलता था जो अब हो गया है 21 लीटर। कंपनी ने इसका बूट स्पेस 3 लीटर बढ़ा दिया है जिसमे आप अब अपना हेलमेट काफी आसानी से रख सकते हैं।

Read More- TVS Apaceh RTR 310 की ऑन-रोड कीमत

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|