लॉन्च हुआ धमाकेदार स्कूटर, कम कीमत के साथ, 7 तक बैटरी वारंटी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हर रोज कोई न कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉच होते रहते है आज हम ऐसे ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात  करेंगे जो अभी मार्किट में धूम मचा सकती है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ खास फीचर भी दिए है जो आपके मन को भा सकते है इस स्कूटर का रंग और डिजाईन बहुत ही शानदार है और इसमे कुछ खास फीचर भी है जो अपने आप में शानदार है आज जिस स्कूटर की बात कर रहे है वो है BGAUSS C12i EX  

आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजे इस स्कूटर को 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) के इंट्रोडक्ट्री प्राइस पर लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि, डेली कम्यूट के लिए ये स्कूटर बेहद ही मुफीद है जो बेहतर रेंज के साथ एडवांस फीचर्स से लैस है. हालांकि ये इंट्रोडक्ट्री प्राइस केवल 19 सितंबर 2023 तक के लिए ही लागू है. 

कैसा है BGAUSS C12i EX  इलेक्ट्रिक स्कूटर

BGAUSS C12i EX को ख़ास तौर पर अर्बन मोबिलिटी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. कंपनी ने इस स्कूटर में 2.0 kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी का दावा है कि, ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 85 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है.

इसकी बैटरी IP67 रेटेड है, यानी कि ये बैटरी हीट, वॉटर और डस्ट से खुद को सुरक्षित रखती है. बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटा 30 मिनट का समय लगता है. इसमें बैटरी के पास एक फैन लगाया गया है, जब स्कूटर चलता है तो ये फैन ऑन हो जाता है जिससे बैटरी को ठंडा रखा जा सके. आज कल कई ऐसे मामले देखने को मिले हैं

जिसमें बैटरी हीट के चलते स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं हुई हैं. इस लिहाज से ये फीचर थोड़ा उपयोगी साबित होगा. इसमें 20 सेफ्टी फीचर्र दिए गए हैं. कंपनी स्कूटर की बैटरी के साथ बतौर स्टैंडर्ड 3 साल की वारंटी दे रही है, इसके अलावा 5 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी उपलब्ध है. जिसके लिए ग्राहकों को अलग से पेमेंट करनी होगी. 

Read More-सिंगल चार्ज में 135 किमी चलने वाली दमदार इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, जानें खास फीचर्स

BGAUSS C12i EX: इलेक्ट्रिक स्कूटर से 7 साल बेफिक्र रहेंगे

कंपनी का दावा है कि, इस बैटरी को इस तरह डेवलप किया गया है ताकि इसकी लाइफ बेहतर हो. इसकी लाइफ तकरीबन 70 हजार किलोमीटर तक की है. BGAUSS  का कहना है कि, आमतौर पर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर साल भर में तकरीबन 10,000 किलोमीटर तक ड्राइव किया जाता है. इस हिसाब से आपको इसकी बैटरी को लेकर अगले 6 से 7 सालों तक चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

BG C12i Max:

पनी के पोर्टफोलियो में एक और स्कूटर C12i Max भी शामिल है, जो कि बड़े बैटरी पैक के साथ आती है. इसमें कंपनी ने 3.2 kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी इस्तेमाल किया है. कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 135 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है. इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 6-7 घंटे का समय लगता है. इसकी कीमत 1,26,153 रुपये (एक्स-शोरूम) है.

BGAUSS C12i EX: मे मिलते हैं ये फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 23 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज स्पेस दिया है, जिसमें आप आसानी से दो फुल साइज हेलमेट रख सकते हैं. इसके अलावा 774mm का एक्स्ट्रा कम्फर्टेबल सीट दिया गया है, जो कि राइडिंग को आरामदायक बनाता है. स्कूटर के फ्रंट में भी स्टोरेज स्पेस मिलता है. कुछ अन्य फीचर्स में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, चार्जिंग कनेक्टर, LED हेडलाइट, 155mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, फ्रंट में टेलेस्कोपिक सस्पेंशन, पीछे की तरफ शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिए गए हैं.

Read More-New Electric Scooter: सिटी में चलने वाला दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉच

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|