₹70000 से कम की कीमत में 5 बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो आपका मन मोह लेंगे

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

₹70000 से कम की कीमत में 5 बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में अभी भी इलेक्ट्रिक रेवोलुशन का बड़ा ही तेज़ी से विकास हो रहा है। भारत में हर हफ्ते कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल रहे हैं। लेकिन फेम 2 सब्सिडी की कमी ने भारतीय इलेक्ट्रिक मार्केट पर नकारात्मक प्रभाव डाला है। इलेक्ट्रिक गाड़ी पहले की तरह महंगी नहीं है। यही कारण है कि भारत में लोगों को बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर खोजने में कठिनाई हो रही है। आइए जानते हैं कि 70,000 रुपये के बजट में कोन से इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर हैं।

1. बेनलिंग फाल्कन

बेनलिंग फालके एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो स्टाइलिश और प्रैक्टिकल है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 W की पावरफुल ब्रुशलेस मोटर है। इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड २५ कि॰मी॰/घंटा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो बैटरी पैक में आता है: 60V/20Ah VRLA और 60V/22Ah लिथियम आयन बैटरी हैं। इस कार को एक बार चार्ज करने पर 70 से 75 किमी की रेंज मिलती है।

                                      2. टेको इलेक्ट्रा रपटर

टेको का इलेक्ट्रा रपटर अपने एस्थेटिक डिज़ाइन और एलईडी बल्बों के कारण सबका ध्यान आकर्षित करता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 W की पावरफुल BLDC मोटर है। इस कार में चार 12V 32 Ah लीड एसिड बैटरी हैं। एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 75-85 किमी की दूरी तय कर सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई अन्य फीचर्स हैं, जिनमें एक LCD डिजिटल स्पीडोमीटर, एक USB पोर्ट जो मोबाइलों को चार्ज कर सकता है, और एक रिवर्स स्विच शामिल हैं।

Read More-Kinetic Green Zing Electric Scooter: चीप एंड बेस्ट है यह लंबी रेंज वाली स्कूटर, मात्र 71,500 में घर लाएं

     3. Evolet पोलो

Evolet Polo Electric स्कूटर इटालियन स्टाइल और प्रैक्टिकलिटी के साथ आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो संस्करण हैं: पोलो EZ और पोलो क्लासिक। दोनों ही वैरिएंट में बैटरी पैक में अंतर है; EZ में VRLA बैटरी है, जबकि क्लासिक में लिथियम आयन बैटरी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 60 किमी है और 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड है।

                                       4. हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा CX

हीरो ने अपनी हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा CX इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो आप्शन प्रस्तुत किए हैं। सिटी स्पीड (HX) और कम्फर्ट स्पीड (LX) दो आप्शन  हैं। ड्यूल बैटरी वाले इस स्कूटर के HX संस्करण में 122 किमी की रेंज है। 70,000 रुपये का बजट इस रेंज से सबसे अधिक है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे तेज गति 42 किमी/घंटा है।

                                        5. Evolet डर्बी

Evolet कंपनी की डर्बी इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में बहुत लोकप्रिय है। डर्बी EZ और डर्बी क्लासिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो संस्करण हैं।  बटेरिया दोनों तरह से अलग है। EZ में VRLA बैटरी और क्लासिक में लिथियम आयन बैटरी हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 60 किमी की रेंज मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटे है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|